बेंगलुरु में हनुमान चालीसा विवाद: हनुमान चालीसा बजाने पर दुकानदार से मारपीट, तीन लोग गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Hanuman Chalisa: बेंगलुरु में अजान के दौरान एक दुकानदार द्वारा तेज आवाज में संगीत बजाने पर उसकी पिटाई करने के आरोप में सोमवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी संदिग्धों की उम्र 20 से 25 साल के बीच है। उन्होंने बताया कि दुकानदार के तेज आवाज में 'हनुमान चालीसा' बजाने को लेकर विवाद हुआ था। 

हनुमान चालीसा बजाने पर दुकानदार की पिटाई

हालांकि, पुलिस ने कहा कि उन्हें आरोप के समर्थन में कोई ठोस सबूत नहीं मिला और शिकायत में भी इसका उल्लेख नहीं है। प्राथमिकी के अनुसार, तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर दो पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था। यह घटना रविवार शाम को हलासुरू गेट पुलिस थाना क्षेत्र में कब्बनपेट इलाके के सिद्दन्नागल्ली में हुई। इस घटना का कथित सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर आया जिसमें युवाओं का एक समूह तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर दुकानदार से झगड़ता दिख रहा है। 

6 लोगों के एक ग्रुप ने एक दुकानदार पर किया हमला

तीखी बहस के बीच उनमें से एक ने दुकानदार का कॉलर पकड़ लिया। पीड़ित ने जवाबी कार्रवाई की कोशिश की लेकिन उन्होंने दुकानदार को दुकान से बाहर खींचा और उसके साथ मारपीट की। पुलिस के मुताबिक, प्रतीत होता है कि दुकानदार ने अजान के समय तेज आवाज में संगीत बजाया जिससे अल्पसंख्यक समुदाय के युवा नाराज हो गए। वे दुकानदार से इस बारे में बात करने गए और उनके बीच तीखी बहस हो गई। 

ADVERTISEMENT

तीन आरोपी गिरफ्तार

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘शिकायत के आधार पर हमने हलासुरू पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की है और घटना के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।’’ उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 149 (गैरकानूनी तरीके से एकत्र लोगों में से प्रत्येक व्यक्ति साझा मंशा के तहत अभियोजन में किए गए अपराध का दोषी), 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT