गुरुग्राम-एयर टिकट बुकिंग के नाम पर एक करोड़ की धोखाधड़ी, ट्रैवल कंपनी का कर्मचारी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

गुरुग्राम से नीरज वशिष्ठ की रिपोर्ट

Gurugram Big Fraud: आईजीटी सलूशन प्राइवेट लिमिटेड नामक कम्पनी को एयर टिकट के नाम पर एक करोड़ का चूना लगाया। इस मामले में साइबर क्राइम की टीम ने कम्पनी के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान रोशन मिश्रा उर्फ राधे मोहन के रूप में हुई है।  एसीपी साइबर क्राइम विपिन अहलावत की माने तो एक अगस्त को आईजीटी सलूशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मैनेजर ने शिकायत दी कि उनकी कम्पनी एयर इंडिया एयरलाइंस के लिए कॉल सेंटर के द्वारा टिकट बुकिंग, कस्टमर सर्विस तथा रिफंड का काम करती है। 

एयर टिकट के नाम पर एक करोड़ का चूना लगाया

कंपनी के किसी कर्मचारी व कुछ ट्रैवल एजेंट ने मिलकर कंपनी की यूजर आईडी व पासवर्ड का प्रयोग करके एयर इंडिया एयरलाइंस की टिकट बुक करके प्राप्त पेमेंट को कंपनी के खाते में ट्रांसफर न करके फ्रॉड किया है। इस शिकायत पर पुलिस थाना साईबर क्राइम ने धारा 420 IPC व 66D आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस टीम ने कम्पनी को करोड़ो रूपये का चूना लगाने के आरोप में एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कंपनी का कर्मचारी गिरफ्तार

आरोपी की पहचान रोशन मिश्रा उर्फ राधे मोहन उर्फ राजा गांव धर मांगता, जिला गोपाल गंज, बिहार के रूप मे हुई। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह आईजीटी सलूशन प्राइवेट लिमिटेड में नौकरी करता था। इसी दौरान ही उसने एयर इंडिया एयरलाईन्स की टिकट बुक करने का कार्य किया व फर्जी तरीके से उस पैसे को कंपनी के अकाउंट मे ना डलवाकर अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। उसने करीब एक करोड रुपए का फ्रॉड किया था। पुलिस टीम द्वारा रोशन के कब्जे से 1 मोबाईल फोन भी बरामद किया गया है।आरोपी को माननीय न्यायलय के सम्मुख पेश करके रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस टीम जुट गई है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से यह पता लगाएगी की उसके साथ कौन-कौन शामिल है। 

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT