अंडरवर्ड डॉन छोटा राजन का शूटर गिरफ्तार, डकैती के मामले में 28 साल से था फरार, सूरत से गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Gujarat Crime News Shooter: मुंबई पुलिस ने पिछले 28 वर्षों से फरार छोटा राजन गिरोह के एक सदस्य को 1994 के डकैती के प्रयास के मामले में गुजरात के सूरत शहर से शनिवार को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, आरोपी 59 वर्षीय साबिर बरकतअली लखानी को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसे शहर के एंटोप हिल इलाके से पकड़ा है।

28 साल से फरारी काट रहा था

पुलिस अधिकारी ने बताया, ''छोटा राजन गिरोह के सदस्य, आरोपी ने 1994 में अपने चार सहयोगियों के साथ मिलकर चेंबूर के सिंधी कैंप में स्थित एक रियल एस्टेट दलाल के कार्यालय में डकैती की मंशा से हमला किया था। घटना के दौरान हथियारों से लैस बदमाशों ने वहां मौजूद अपराध शाखा के अधिकारी पर भी हमला किया था।'' पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 399 (डकैती डालने के लिए तैयारी ) और 307 (हत्या का प्रयास) सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पांच में से तीन आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए 

पुलिस के मुताबिक, ''आरोपी को बाद में गिरफ्तार किया गया था और उन्हें एक स्थानीय अदालत ने पांच साल जेल की सजा सुनाई थी। पांच में से तीन आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे लेकिन लखानी सहित दो आरोपी एक साल बाद 1995 में फरार हो गए थे। अदालत ने बाद में उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।''

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

छोटा राजन फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में 

अधिकारी ने बताया, ''अपराध शाखा को हाल ही में सूचना मिली थी कि लखानी सूरत में छिपा है।'' उन्होंने बताया, ''सूचना के आधार पर जाल बिछाया गया और लखानी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ गुजरात सहित जगहों पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।'' उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। गैंगस्टर छोटा राजन फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT