सूरत की केमिकल कंपनी में मिले 7 इंसानी कंकाल, लीकेज की वजह से ब्लास्ट के बाद लगी थी आग

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

सूरत से संजय सिंह राठौर की रिपोर्ट 

Gujarat Blast News: गूजरात के सूरत के सचिन जीआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एदर ( AETHER )कैमिकल कंपनी में मंगलवार की देर रात आग  लग गई. जिसमें कंपनी में काम करने वाले 7 कर्मचारियों के गायब होने की सूचना थाना पुलिस में दर्ज करवाई. AETHER कैमिकल कंपनी में स्टोरेज टैंक में ब्लास्ट होने से लगी इस आग में करीबन 27 कर्मचारी घायल हुए थे.  घायल कर्मचारियों में 8 कर्मचारियों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

7 कंकालों को पॉस्टमार्टम के लिए भेज दिया

बुधवार सुबह सूरत पुलिस ने किसी भी कर्मचारी के गायब होने की पुष्टि नहीं की थी और ना ही किसी की मौत की पुष्टि की थी. 24 घंटे बाद यानि गुरुवार सुबह पुलिस ने कर्मचारियों की मौत की पुष्टि की है. गुरुवार सुबह डीसीपी राजेश परमार केमिकल फैक्ट्री पर पहुंचे. जहां उन्होंने फैक्ट्री में लगी आग में सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया. सभी 7 कंकालो को पॉस्टमार्टम के लिए भेजा गया. कैमिकल कंपनी में ब्लास्ट के दौरान मिसिंग हुए कर्मचारियों में दिव्येश कुमार पटेल,संतोष विश्वकर्मा,सनत कुमार मिश्रा,धर्मेंद्र कुमार,गणेश प्रसाद,सुनील कुमार और अभिषेक सिंह थे.

ADVERTISEMENT

27 घायल लोगों की हालत बेहतर 

डीसीपी राजेश परमार ने बताया कि हम अभी और सर्च ऑपरेशन करेंगें. मृतकों की पहचान के लिए उनके रिश्तेदारों को बुलाया जा रहा है. साथ ही 27 घायल लोगों की हालत अभी ठीक है. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है. गुजरात पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड सूरत की अधिकारी जिगनाशा ओझा ने बताया कि कंपनी के स्टोरेज टैंक में लीकेज था. जिसके बाद स्पार्किंग हुई और ये घटना घटी है.  कंपनी को क्लोजर नोटिस भी दिया जाएगा. फिलहाल कंपनी के मालिकों की कोई लापरवाही नजर नहीं आ रही है. फिर भी अलग अलग एजेंसियां जांच कर रही हैं.

Note : ये खबर क्राइम तक में internship कर रही निधी शर्मा ने लिखी हैं.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT