यश मित्तल मर्डर केस का खुलासा, चार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, इस वजह से हुआ था मर्डर

ADVERTISEMENT

Greater Noida Yash Mittal Murder Updates
Greater Noida Yash Mittal Murder Updates
social share
google news

अरुण त्यागी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट
Greater Noida Yash Mittal Murder Updates: ग्रेटर नोएडा की निजी यूनिवर्सिटी के छात्र की हत्या के मामले में फरार तीन आरोपियों से पुलिस की डाढ़ा गोल चक्कर के पास मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से तीनों आरोपी घायल हो गए, जिन्हें घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने तीन अवैध तमंचे, तीन खोखा कारतूस, तीन जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

ये तीनों आरोपी अमरोहा के व्यापारी प्रदीप मित्तल के बेटा यश मित्तल की हत्या में शामिल थे। यश ग्रेटर नोएडा की बेनेट यूनिवर्सिटी में बीबीए प्रथम वर्ष का छात्र था, जो 26 फरवरी से अचानक गायब हो गया। इसके बाद परिजनों ने दादरी थाने में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दी थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और यश मित्तल की तलाश के लिए कई टीमों का गठन कर जांच शुरू की।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान ने बताया कि यश मित्तल की बरामदगी के लिए कई टीमों का गठन किया गया और छात्र की यूनिवर्सिटी के आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए। सीसीटीवी कैमरे में पाया गया कि यश मित्तल मोबाइल पर बात करते हुए यूनिवर्सिटी से निकल कर अपनी मर्जी से एक कर में बैठकर कहीं चला गया है। पुलिस के द्वारा जब यश मित्तल की सीडीआर निकाल कर उसकी जांच की गई तो उसमें कुछ संदिग्ध नंबर पाए गए, जिनमें से एक नंबर जनपद अमरोहा के थाना गजरौला निवासी रचित का पाया गया। यश मित्तल की बरामदगी के लिए संभावित स्थानों पर गजरौला में ऑपरेशन चला कर सर्विलांस की मदद से आरोपी रचित नागर से सख्ती से पूछताछ की।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उसने बताया कि 26 फरवरी को यश मित्तल को फोन करके पार्टी के लिए यूनिवर्सिटी से बाहर बुलाया गया था। उसके बाद यश मित्तल के साथ रचित नागर, सुमित, सुशांत और शिवम अमरोहा के जंगलों में गए। वहां पर बैठकर सब ने पार्टी की। उसी पार्टी के दौरान आपस में विवाद हो गया। इसके बाद अन्य दोस्तों ने गुस्से में आकर यश मित्तल की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके शव को खेत में ही गड्ढा खोदकर जमीन में दबा दिया। पुलिस ने बताए गए स्थान से यश मित्तल के शव को जमीन से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बुधवार की देर शाम दादरी पुलिस की डाढ़ा गोल चक्कर के रास्ते पर तीन आरोपियों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के के दौरान तीनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है, जिनको घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरोपियों की पहचान अमरोहा निवासी सुमित सुशांत और शिवम के रूप में हुई है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया की हत्या के बाद पुलिस और परिजनों को गुमराह करने के लिए करोड़ों रुपये की फिरौती की मांग की थी। इस पूरे मामले में जो एक आरोपित शुभम चौधरी है, वह फिलहाल फरार है।

ADVERTISEMENT

इस वजह से हुआ यश का मर्डर

ADVERTISEMENT

यश दोस्तों पर पैसे खर्च करता था। उसने अपने दोस्तों पर इस बात का ताना मारा था। यही वजह थी कि उसके दोस्तों ने उसका मर्डर कर दिया। 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT