Blackmailer निकले Instagram पर मिले दोस्त, दुष्कर्म कर बनाया वीडियो फिर धमका कर वसूले पैसे

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

श्रेया भूषण की रिपोर्ट

Gorakhpur: सोशल मीडिया के इस दौर में किसी भी अनजान शख्स से दोस्ती कितनी खतरनाक हो सकती है इसका नमूना गोरखपुर में देखने को मिला। इंस्टाग्राम पर हुई नई-नई दोस्ती पर एक लड़के ने आंख बंद कर भरोसा किया तो उसका खामियाजा उसे अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। इंस्टाग्राम पर नये दोस्त बने चार लड़के उसे पहले तो फुसला कर होटल के कमरे में ले गए, फिर उसकी पिटाई कर जबरदस्ती कपड़े उतरवाए और फिर उसके साथ दुषकर्म किया। यही नहीं इंस्टाग्राम के जरिये मिले इन 'दोस्तों' ने पूरी घटना का अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी भी दी। मजबूरन इतना कुछ सह चुके लड़के को अपनी बहन को फोन कर उसके जरिये पैसे मंगवा कर उन जालिमों की ये मांग भी पूरी करनी पड़ी। घटना के बाद पीड़ित लड़के ने पुलिस में कंप्लेंट भी की मगर जब पुलिस ने उसकी शिकायत पर जब खास तवज्जो नहीं दी तो मायूस पीड़ित ने आखिर में आत्महत्या कर ली।

एक हफ्ते की इंस्टाग्राम दोस्ती

गोरखपुर में किराए के कमरे में बड़े भाई के साथ रहने वाला पीड़ित ग्रेजुएशन के बाद कॉम्पिटीशन में बैठने की तैयारी कर रहा था। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित लड़का और मुख्य आरोपी करन इंस्टाग्राम के जरिए मिले थे। पीड़ित ने अपने बयान में कहा था कि करीब एक हफ़्ते पहले ही सोशल मीडिया पर पीड़ित लड़के को करन ठाकुर नाम की इंस्टाग्राम आईडी से रिक्वेवेस्ट आया था जिसके बाद उसने रिक्वेवेस्ट ऐकसेप्ट कर लिया। दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई और बातों के दौरान करन ने पीड़ित से उसका व्हाटसएप नंबर ले लिया। पीड़ित ने बताया की आरोपी उसे हमेशा अपने घर पर बुलाया करता था लेकिन वो हर बार किसी बहाने से उसे टाल देता था।

ADVERTISEMENT

पार्टी के नाम पर ले गए होटल 

करन ने पीड़ित को गुरुवार को भी घर पर बुलाया था। जब पीड़ित नहीं गया तो करन खुद उसके घर के पास पहुंच गया और वहां से पीड़ित को बाइक पर बैठा कर पार्टी के बहाने उसे रेल विहार के एक ओयो होटल के तीसरे मंजिल के कमरे में ले गया। कमरे में जाने के बाद करन ने अपने कपड़े उतार लिए और उसके भी कपड़े ज़बरदस्ती उतार कर अश्लील हरकतें करने लगा। पीड़ित ने मना किया तो वह वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। इसी दौरान वहां तीन लड़के और पहुंचे और सबने पीड़ित को बंधक बनाकर उसका मोबाइल ले लिया। बेल्ट से मारपीट कर उसका वीडियो बनाया और धमकी दी कि शोर करोगे तो जान से मार देंगे। 

पीड़ित की बहन से मंगवाए पैसे

पीड़ित ने बताया कि उन लोगों ने धमकी दी और कहा कि अपने घरवालों के जरिये पैसे का इंतजाम करो नहीं तो तुम्हारी न्यूड वीडियो वायरल कर देंगे।फिर चारों ने अपने हाथ में पीड़ित का मोबाइल लेकर उसके सगे संबंधियों से स्पीकर फोन पर बात करने को कहा। कई जगह फोन करने के बाद भी जब किसी ने पैसा नहीं दिया तो आरोपियों ने पीड़ित की बहन को फोन कर वीडियो वायरल करने और उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी और फौरन रुपया लेकर गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के पास बुलाया। घबराई हुई पीड़ित की बहन तुरंत पैसे का इंतजाम कर मेडिकल कॉलेज के पास रुपया लेकर पहुंच गई। आरोपी भी वहां पीड़ित को बाइक पर लेकर पहुंच गये और उसे कुछ दूर पहले ही उतार दिया। पीड़ित युवक जब तक अपनी बहन के पास पहुंच कर उसे पूरी घटना की जानकारी देते तब तक चारों आरोपी पैसे लेकर वहां से फरार हो गए।

ADVERTISEMENT

पुलिस की लापरवाही से पीड़ित ने दी अपनी जान 

पीड़ित की बहन अपने भाई को लेकर मेडिकल कॉलेज चौकी पहुंची तो वहां पुलिस ने शाहपुर थाने का मामला बता कर भाई बहन को वहां से चलता कर दिया। दोनों जब शाहपुर थाने पहुंचे तो पुलिस ने घटनास्थल की जांच कर इसे चिलुआताल क्षेत्र का मामला बताया। दर-दर भटकते बहन और पीड़ित भाई ने आखिर में जा कर चिलुआताल थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवाई मगर जब पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया तो पीड़ित लड़के ने मायूस होकर पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। पीड़ित की मौत के बाद पुलिस हरकत में आई और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं चौथा आरोपी अब भी फरार है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...