गोवा के DIG A Koan को हटाया गया, Crime Tak की खबर का हुआ बड़ा असर, क्या होगा मुकदमा दर्ज और होगी गिरफ्तारी?

ADVERTISEMENT

Goa IPS DIG A Koan Removed From his Post
Goa IPS DIG A Koan Removed From his Post
social share
google news

Goa IPS DIG A Koan Removed From his Post: गोवा के DIG DR. A Koan को हटा दिया गया है। क्राइम तक की खबर का बड़ा असर हुआ है।  दिल्ली पुलिस में अहम पदों पर रहे और अब गोवा के डीआईजी आईपीएस अधिकारी Doctor A KOAN को देर रात हटा दिया गया। इस संबंध में कल देर रात गोवा सरकार की तरफ से एक आदेश जारी किया गया। अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा? क्या उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा?

 

Goa IPS DIG Officer Misbehaved with Lady in Pub: आदेश में लिखा है , 'डाक्टर A Koan को डीआईजी रेंज के पद से हटाया जाता है। वो तुरंत डीजीपी को रिपोर्ट करे।' ये आदेश गोवा के अंडर सेक्रेटरी पर्सनल 2 की तरफ से जारी किया गया। इस आदेश के प्रति गोवा के डीजीपी समेत तमाम सीनियर अधिकारियों को भेज दी गई है। इससे पहले ये मुद्दा गोवा विधानसभा में भी उठा था। कल ही क्राइम तक ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया था। साथ-साथ उनके खिलाफ विभागीय जांच भी चल रही है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Goa Government Order

आईपीएस अधिकारी ए कोन 2009 बैंच के आईपीएस अधिकारी है। उनका हाल ही में गोवा में ट्रांसफर हुआ था। वो AGMUT Cadre(Arunachal Pradesh-Goa-Mizoram and Union Territory (AGMUT) cadre of Indian Police Service) के अधिकारी है। इससे पहले वो दिल्ली में एडिश्नल सीपी ट्रैफिक, डीसीपी आउटर भी रहे हैं।

 

क्या हुआ था?

 

ADVERTISEMENT

ये घटना गोवा के बागा-कैलंगुट में एक नाइट क्लब में सोमवार रात को हुई थी। यहां डीआईजी आईपीएस अधिकारी Doctor A KOAN आए थे। सूत्रों का कहना है कि उन्होंने कथित तौर पर शराब पी रखी थी। इस दौरान उनकी एक महिला से कहासुनी हो गई। महिला ने डीआईजी के थप्पड़ मार दिया। इसके बाद क्लब में हंगामा हो गया। ये भी पता चला है कि आईपीएस अधिकारी मेडिकल लीव पर थे। सवाल ये भी है कि वो फिर क्लब में क्या कर रहे थे?

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि ये क्लब गोवा के किसी बड़े राजनेता के खासखास का था। लिहाजा इसकी सूचना गोवा के सीएम प्रमोद सावंत तक पहुंची। अभी गोवा में विधानसभा सेशन भी चल रहा है। लिहाजा ये मामला विधानसभा में भी उठ गया।

इस दौरान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को सदन को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था, जिन्होंने तटीय राज्य के बागा-कैलंगुट में एक नाइट क्लब में एक महिला पार्टी कर्मी के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया था।

इस मुद्दे को गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई ने भी उठाया था। उन्होंने विधानसभा में इस मुद्दे का उल्लेख किया था और अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। सरदेसाई ने संबंधित अधिकारी को निलंबित करने की मांग की। सावंत ने कहा, ''हम ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे।'' सूत्रों ने बताया कि अधिकारी द्वारा उसके साथ दुर्व्यवहार करने के बाद महिला ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर कथित तौर पर अधिकारी के साथ मारपीट की।

इस घटना का सीसीटीवी भी सामने आया है, जिसमें वो महिला के साथ अभद्रता करते हुए नजर आ रहे हैं। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT