Ghaziabad: जाते-जाते मृतक ने रिकॉर्ड किया बड़ा सबूत, पुलिस को मिली ऑडियो रिकॉर्डिंग, ऐसे पकड़े गए प्रेमी-प्रेमिका

ADVERTISEMENT

मृतक मनोज की तस्वीर
मृतक मनोज की तस्वीर
social share
google news

मंयक गौड़ के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट
 

अवैध संबंधों की उलझी दास्तां

Ghaziabad illicit Relationship News: गाजियाबाद में अवैध संबंधों के चलते एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर डाली। थाना सिहानी गेट पुलिस ने आरोपी पत्नी राधा और उसके प्रेमी राजेश गुप्ता क़ो गिरफ्तार कर लिया है।  इतना ही नहीं पति के अचानक गायब हो जाने की शिकायत पत्नी ने पुलिस में की ताकि वो पुलिस को गुमराह कर सके।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

8 अप्रैल को दादरी से मिला शव

ये वाक्या 7 अप्रैल की देर रात का है। देर रात मृतक की पत्नी ने थाने में मनोज की गुमशुदगी दर्ज कराई। राधा दौलतपुरा रहती है। उसके किराएदार के तौर पर उसका प्रेमी रहता था। राधा ने बताया कि उसका पति 7 अप्रैल की दोपहर से घर से गायब है। वो राजेश के पास गया था। पुलिस ने जांच शुरू की। 8 अप्रैल को पुलिस को एक डेड बाडी मिली, जिसकी पहचान बाद में मनोज के रूप में हुई। शव दादरी इलाके से मिला।

ADVERTISEMENT

परिवारवालों ने बताई सच्चाई

ADVERTISEMENT

इस बाबत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने जांच शुरू तो पता चला कि ये अवैध संबंध का मामला है। मनोज के परिजनों ने इस संबंध में पुलिस को कई जानकारियां दी। उसका परिवार अलीगढ़ का रहने वाला था। जब पुलिस ने इस सिलसिले में राधा से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। इसके बाद पुलिस ने राजेश को गिरफ्तार किया। राजेश ने बताया कि उसी ने मनोज की हत्या की है।

मरते-मरते रिकॉर्ड कर लिया Audio

जांच में पुलिस को हत्या से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज और हत्या के समय पति के मोबाइल में रिकार्ड की गई एक आडियो भी मिली है। इसमें हत्या करते समय हत्यारे की आवाजें कैद हुई है। सीसीटीवी से पता चला रहा है कि गिरफ्तार प्रेमी एक ट्रक के बाहर खड़े होकर अंदर बैठे शख्स का गला दबाकर हत्या करता प्रतीत हो रहा है। पुलिस को मृतक के मोबाइल की यह ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मिली है। हत्या के दौरान हत्यारा मृतक से कह रहा है - 'जब तक तू जिंदा रहेगा मुझे राधा नहीं मिलेग, ये समझाया था तुझे , मैं राधा से बहुत प्यार करता हूं।'

आरोपी पुलिस  की गिरफ्त में 

घटना में इस्तेमाल कटर, मृतक का मोबाइल फोन, पैन कार्ड, डीएल, आधार कार्ड, पर्स व रस्सी भी बरामद की है।

ट्रक के अंदर हत्या, शव को दादरी में फेंका, सीसीटीवी सामने आया

27 वर्षीय मृतक मनोज पेशे से ई - रिक्शा चलाता था। मृतक की पत्नी राधा और उसके पड़ोस में रहने वाले राजेश के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था। जब इस बात की भनक मृतक मनोज को लगी तो उसने इन दोनों का विरोध शुरू कर दिया, जिसके बाद दोनों ने मिलकर मनोज की हत्या की साजिश रच डाली। राजेश पेशे से ट्रक चालक था और उसने अपने ट्रक के अंदर ही मनोज को शराब पिलाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। ट्रक चालक राजेश ने  मनोज की हत्या करने के बाद उसके शव को ट्रक में छिपा दिया। फिर एक कंपनी से ट्रक में माल लोड किया। इसके बाद डिलीवरी के वक्त जाते हुए उसने शव को दादरी इलाके में फेंक दिया।

क्या बोली पुलिस?

डीसीपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि पत्नी राधा ने पति मनोज को प्रेमी राजेश के पास भेजा था। प्रेमी राजेश ने पहले मनोज को ट्रक में शराब पिलाई और जब मनोज नशे में हो गया तो उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने राधा व राजेश को गिरफ्तार कर लिया है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT