कनाडा में खुलेआम चल रही गैंगवॉर, लॉरेंस की पोस्ट ने PM ट्रूडो को झूठा साबित किया

ADVERTISEMENT

पंजाब का गैंगवॉर कनाडा तक पहुँचा
पंजाब का गैंगवॉर कनाडा तक पहुँचा
social share
google news

Gangster Lawrence Bishnoi Claims : कल यानी गुरुवार को कनाडा से एक खबर आई और दिन भर के लिए सुर्खियों में छा गई। खबर थी एक गैंग्स्टर की हत्या की। लेकिन उस हत्या के बाद जिस तरह से भारत और कनाडा के रिश्तों का पोस्टमॉर्टम हुआ वो अपने आप में अनोखा है। आलम ये हो गया कि कनाडा की तरफ से इल्जामों के तीर ताने गए तो भारत ने उन जवाब में और भी तेज बमबार्डमेंट कर दी। आरोपों की झड़ी इधर से भी थी और उधर से भी लेकिन इसी बीच कनाडा के विनिपैग में हुए सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा के मर्डर के बाद ये बात जरूर सामने आ गई है कि सिर्फ हिन्दुस्तान के पंजाब में ही नहीं, बल्कि पंजाब से हजारों किलोमीटर दूर सात समंदर पार कनाडा में भी वही गैंगवॉर चल रहा है, जिसके निशान पंजाब में देखे जा रहे हैं। 

कनाडा में पंजाब के गैंग्स्टर सुक्खा की हत्या हुई

पीएम ट्रूडो कहीं प्रॉपेगैंडा का शिकार तो नहीं

मगर एक और सच ने पर्दे के पीछे से झांक लिया है और वो ये है कि कनाडा में बहुत तेजी से भारत के खिलाफ प्रॉपेगैंडा चल रहा है। जिसका सबसे बड़ा शिकार हुए हैं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, जिन्होंने उसी प्रॉपेगैंडा की वजह से हिन्दुस्तान की सरकार के खिलाफ एक ऐसा दावा कर दिया जिसके सबूत होने के बारे में हर किसी को शक है। 

एक पोस्ट ने निकाली हवा

अब जब बात निकली है तो दूर तलक तो जाएगी। सो वो बात पहुँच भी गई। मगर इसी बीच सुक्खा के मर्डर के बाद हिन्दुस्तान की जेल में बंद गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग की तरफ से जो एक सोशल मीडिया पोस्ट सामने आई, उसने एक तरह से कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के दावों की पोल सी खोल दी है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पीएम ट्रूडो ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए भारत पर आरोप लगाए

ट्रूडो ने उठाई थी रॉ की तरफ उंगली

जस्टिन ट्रूडो का कहना है कि उन्हें अपनी खुफिया एजेंसियों के जरिए ये पक्की खबर मिली है कि जून में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत की एजेंसियों का हाथ है। और उनके इस दावे या आरोप के बाद अब भारत सरकार को एक तरह से उनके साथ मिलकर काम करना चाहिए, क्योंकि ये इल्जाम यूं ही हवा में नहीं लगे बल्कि ये बेहद गंभीर हैं। लेकिन लॉरेंस की पोस्ट कुछ और ही कहानी सुना रही है। लेकिन साथ ही साथ ये जरूर साफ कर देती है कि कनाडा में भी भारत जैसा ही हाल है और गैंगवॉर वहां चरम पर है। दरअसल 18 जून 2023 की रात 8.30 बजे खालिस्तान टाइगर फोर्स के कमांडर हरदीप सिंह निज्जर की हत्या हुई. करीब 3 महीने पहले कनाडा के सर्रे शहर में गुरुद्वारे के बाहर, बाइक पर दो लोग आए और खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को गोली मारकर फरार हो गए। इस हत्या को लेकर कनाडा में अच्छा खासा बवाल हो गया। और बात कनाडा की संसद तक जा पहुँची। जहां प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ पर शक जता दिया। 

सुक्खा की हत्या से खुली पोल

लेकिन 20 सितंबर 2023 को सुबह 9.30 बजे खालिस्तानी आतंकियों के साथी और पंजाब के गैंग्स्टर सुखदूल सिंह गिल उर्फ सुक्खा की हत्या की खबर से सनसनी फैल गई। और इस खून से उस बात की सफाई हो गई जिससे ये खुलासा हो गया कि कनाडा में गैंगवॉर अपने चरम पर है। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के करीब करीब तीन महीने के बाद ही पंजाब के बंबीहा गैंग के सुखदूल सिहं सुक्खा की हत्या हुई, उसे कॉर्नर हाउस के फ्लैट नंबर 203 में घुसकर 15 गोलियों से छलनी कर दिया गया। सुक्खा के सिर पर नौ गोलियां मारी गईं। उसे ढेर होने में सेकंड्स भी नहीं लगे। 

ADVERTISEMENT

लॉरेंस बिश्नोई की इसी पोस्ट से खुली पोल

लॉरेंस गैंग की खुली पोस्ट

अब आते हैं सोशल मीडिया की उस पोस्ट पर जो लॉरेंस गैंग की तरफ से पोस्ट की गई थी। अंग्रेजी के अक्षरों के साथ पंजाबी में लिखी उस पोस्ट का लब्बो लुआब यही था कि सुक्खा की हत्या के पीछे केवल और केवल एक ही कारण है बदला। लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से की गई पोस्ट कुछ इस तरह से थी-

ADVERTISEMENT

हांजी सत श्री कॉल, राम राम सारेयां नूं। ये सुक्खा दुन्नेके, जो बंबीहा ग्रुप का इंचार्ज बना फिरता था उसका मर्डर हुआ है कनाडा के विनिपेग सिटी में, उसकी जिम्मेदारी लारेंस बिश्नोई ग्रुप लेता है। इस हेरोइन एडिक्टेड नशेड़ी ने सिर्फ अपने नशे को पूरा करने के लिए पैसों के लिए बहुत घर उजाड़े थे। हमारे भाई गुरलाल बराड़ , विक्की मिड्डूखेड़ा के मर्डर में इसने बाहर बैठकर सब कुछ किया था। संदीप नंगल अंबिया का मर्डर भी इसने करवाया था। पर अब इसके किए हुए पापों की सजा इसे मिल गई है। बस एक ही बात कहनी है, जो दुक्कियां-तिक्कियां अभी रह गई हैं, जहां मर्जी भाग लो, दुनिया में किसी भी देश में चले जाओ, ये न सोचो हमारे साथ दुश्मनी लेकर बच जाओगे, टाइम जरूर कम-ज्यादा लग सकता है लेकिन एक-एक को अपने किए कामों की सजा मिलेगी।

 

लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ एक ही सिक्के के दो पहलू हैं

एक ही सिक्के के दो पहलू

ये बात किसी से भी छुपी नहीं है कि लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। लॉरेंस भारत में पंजाब और उसके आस पास के इलाकों में अपना गैंग ऑपरेट कर रहा है जबकि गोल्डी बराड़ कनाडा में बैठकर कनाडा से लेकर भारत तक अपना नेटवर्क चला रहा है। 

कनाडा भी गैंगवॉर का शिकार

लिहाजा अब इस बात को हवा मिलनी शुरू हो गई कि कहीं हरदीप सिंह निज्जर की हत्या भी किसी गैंगवॉर का नतीजा तो नहीं। जबकि कनाडा में सिख वोटरों को खुश करने के चक्कर में और उतावलेपन में भारतीय एजेंसी की तरफ उंगली उठाकर दो देशों के रिश्तों को ही दांव पर लगा दिया। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT