Gangster Kala Jathedi Marriage: गैंगस्टर काला जठेड़ी की होगी लेडी गैंगस्टर मैडम मिंज उर्फ अनुराधा चौधरी से शादी! Don कर रहा है Lady Don से शादी

ADVERTISEMENT

Gangster Kala Jathedi Marriage with Anuradha Chaudhary
Gangster Kala Jathedi Marriage with Anuradha Chaudhary
social share
google news

अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Gangster Kala Jathedi Marriage with Anuradha Chaudhary: गैंगस्टर काला जठेड़ी की शादी होने वाली है। उसकी शादी लेडी गैंगस्टर मैडम मिंज उर्फ अनुराधा चौधरी से होने वाली है। इस सिलसिले में उसने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कस्टडी पैरोल की मांगी की है, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। उसे 12 मार्च को दिल्ली में और 13 मार्च को सोनीपत हरियाणा में गृह प्रवेश के लिए छह घंटे की हिरासत पैरोल दी गई है।

Gangster Kala Jathedi Weds Don Anuradha Chaudhary

ADVERTISEMENT

इस शादी पर सेंट्रल एजेंसियों समेत 4 राज्यों की पुलिस की नजर है। ये शादी 12 मार्च को दिल्ली में है। 13 मार्च को सोनीपत में गृह प्रवेश के लिए भी उसे पैरोल मिली है। काला और उसकी गर्लफ्रेंड को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जुलाई 2021 सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। काला पर 7 लाख का इनाम था। उस पर दिल्ली ,हरियाणा ,पंजाब और राजस्थान में कई केस दर्ज हैं। लेडी डॉन अनुराधा कभी राजस्थान के कुख्यात डॉन रहे आनंदपाल के साथ जुड़ी हुई थी और आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद उसका गिरोह चलाती थी। 

गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी गैंगस्टर मैडम मिंज उर्फ अनुराधा चौधरी 

बाद में अनुराधा संदीप उर्फ काला जठेड़ी के साथ जुड़ गई थी। फिलहाल अनुराधा जेल से बाहर है और सोनीपत में रह कर संदीप उर्फ काला जठेड़ी के घर वालों के साथ है। साल 2023 में अनुराधा ने एक इंटरव्यू में साफ कर दिया था कि अब उसका क्राइम से कोई लेना देना नहीं है, अब वो सिर्फ एक हाउस वाइफ है और संदीप उर्फ काला जठेड़ी का घर संभाल रही है। अनुराधा अब नॉर्मल जिंदगी जीना चाहती है और जी भी रही है।

ADVERTISEMENT

कौन है काला जठेड़ी?

ADVERTISEMENT

काला जठेड़ी का असली नाम संदीप उर्फ काला है। वो हरियाणा सोनीपत का रहने वाला है। काला जठेड़ी कैसे क्राइम की दुनिया में आ गया, ये आपको बताते हैं। उसने झपटमारी से क्राइम की दुनिया में एंट्री की। काला जठेड़ी के खिलाफ दिल्ली के समयपुर बादली में पहली एफआईआर दर्ज हुई थी। 29 सितंबर 2004  को वो अपने साथियों के साथ सिरसपुर इलाके में एक शख्स का मोबाइल छीन कर भाग रहा था, तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया था।

कई राज्यों में है नेटवर्क

शुरुआत में काला जठेड़ी झपटमारी, लूटपाट और हत्या की कोशिश जैसी वारदातों को अंजाम दिया करता था, लेकिन धीरे-धीरे जठेड़ी ने अपना गैंग बना लिया और जबरन उगाही करने के साथ-साथ, वो विवादित संपत्तियों में दखल देने लगा। काला जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा था, लेकिन वो इतना कुख्यात बन गया कि हरियाणा पुलिस ने काला जठेड़ी की गिरफ्तारी पर सात लाख का इनाम घोषित किया हुआ था।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा था काला

काला जठेड़ी लॉरेंस बिश्नोई गैंग से भी जुड़ा है। कहते हैं कि काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई की मुलाकात नजफगढ़ के रहने वाले एक शख्स ने कराई थी और उसके बाद से ही काला जठेड़ी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कामकाज संभालने लगा था। एनआईए ने अपनी चार्जशीट में काला जठेड़ी का जिक्र भी किया है। उसका गैंग दिल्ली के अलावा राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक्टिव है।

...जब कस्डडी से फरार हुआ था काला

गैंगस्टर काला जठेड़ी, फरवरी 2020 में फरीदाबाद से पुलिस हिरासत के दौरान फरार हो गया था। जब पुलिस उसे तलाश कर रही थी, तब पुलिस के हत्थे चढ़े एक बदमाश नितीश कुमार ने पूछताछ में बताया था कि काला जठेड़ी हरियाणा में ही छुपा हुआ है।

...जब पहुंचा काला दुबई और मलेशिया

कभी दुबई तो कभी मलेशिया में बैठकर हिंदुस्तान में अपना गैंग ऑपरेट कर रहा था। इस तरह की बातें कही जाती है। हालांकि ऐसा भी कहा जाता है कि ये सब एजेंसियों को भ्रमित करने के उद्देश्य से भी कहा जाता था।

सागर धनखड़ के मर्डर के बाद आया था नाम सुर्खियों में

दिल्ली के चर्चित सागर धनखड़ हत्याकांड के बाद कुख्यात गैंगस्टर काला काला जठेड़ी का नाम सुर्खियों में आया था। पहलवान सागर धनखड़ के साथ हमले के वक्त मौजूद सोनू महाल गैंगस्टर काला जठेड़ी का रिश्तेदार है। सागर की हत्या का आरोप सुशील पर लगा था। इस वजह से काला जठेड़ी सुशील का दुश्मन बन गया था। रेसलर सुशील कुमार ने खुद को जान का खतरा बताया था। 4 और 5 मई की रात काला जठेड़ी का भांजा सोनू महाल सागर धनखड़ के साथ मौजूद था। मारपीट में सोनू महाल भी घायल हुआ था। जब ये बात काला को पता चली तो उसने सुशील से बदले लेने का प्लान भी बनाया था।

...जब दिल्ली पुलिस ने किया था काला को गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी, जब उन्होंने 7 लाख का इनामी कुख्यात बदमाश काला जठेड़ी को दबोच लिया है। जठेड़ी के साथ दिल्ली पुलिस ने राजस्थान की कुख्यात लेडी डॉन अनुराधा को भी गिरफ्तार किया था। अनुराधा आनंदपाल सिंह की सहयोगी रही है। 

पिछले 9 महीनों से जठेडी और अनुराधा लिव इन रिलेशन में रह रहे थे। खास बात ये कि अनुराधा के इशारे पर काला जेठेडी राजस्थान में जबरन उगाही और कत्ल जैसे संगीन वारदातों को अंजाम देता था। जठेडी अनुराधा के साथ उत्तराखंड में छिपा हुआ था। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...