Gangster Kala Jathedi: गैंगस्टर काला जठेड़ी की होगी शादी, कोर्ट ने दी कस्टडी पैरोल

ADVERTISEMENT

गैंगस्टर काला जठेड़ी
गैंगस्टर काला जठेड़ी
social share
google news

Gangster Kala Jathedi: गैंगस्टर काला जठेड़ी की शादी होने वाली है। इस सिलसिले में उसने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कस्टडी पैरोल की मांगी की है, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। उसे 12 मार्च को दिल्ली में और 13 मार्च को सोनीपत हरियाणा में गृह प्रवेश के लिए छह घंटे की हिरासत पैरोल दी गई है।

कौन है काला जठेड़ी?

काला जठेड़ी का असली नाम संदीप उर्फ काला है। वो हरियाणा सोनीपत का रहने वाला है। काला जठेड़ी कैसे क्राइम की दुनिया में आ गया, ये आपको बताते हैं। उसने झपटमारी से क्राइम की दुनिया में एंट्री की। काला जठेड़ी के खिलाफ दिल्ली के समयपुर बादली में पहली एफआईआर दर्ज हुई थी। 29 सितंबर 2004  को वो अपने साथियों के साथ सिरसपुर इलाके में एक शख्स का मोबाइल छीन कर भाग रहा था, तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया था।

ADVERTISEMENT

कई राज्यों में था नेटवर्क

शुरुआत में काला जठेड़ी झपटमारी, लूटपाट और हत्या की कोशिश जैसी वारदातों को अंजाम दिया करता था, लेकिन धीरे-धीरे जठेड़ी ने अपना गैंग बना लिया और जबरन उगाही करने के साथ-साथ, वो विवादित संपत्तियों में दखल देने लगा। काला जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा था, लेकिन वो इतना कुख्यात बन गया कि हरियाणा पुलिस ने काला जठेड़ी की गिरफ्तारी पर सात लाख का इनाम घोषित किया हुआ था।

ADVERTISEMENT

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा था काला

ADVERTISEMENT

काला जठेड़ी लॉरेंस बिश्नोई गैंग से भी जुड़ा है। कहते हैं कि काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई की मुलाकात नजफगढ़ के रहने वाले एक शख्स ने कराई थी और उसके बाद से ही काला जठेड़ी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कामकाज संभालने लगा था। एनआईए ने अपनी चार्जशीट में काला जठेड़ी का जिक्र भी किया है। उसका गैंग दिल्ली के अलावा राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक्टिव है।

गैंगस्टर काला जठेड़ी

...जब कस्डडी से काला हुआ फरार

गैंगस्टर काला जठेड़ी, फरवरी 2020 में फरीदाबाद से पुलिस हिरासत के दौरान फरार हो गया था। जब पुलिस उसे तलाश कर रही थी, तब पुलिस के हत्थे चढ़े एक बदमाश नितीश कुमार ने पूछताछ में बताया था कि काला जठेड़ी हरियाणा में ही छुपा हुआ है।

...जब काला पहुंचा दुबई और मलेशिया

कभी दुबई तो कभी मलेशिया में बैठकर हिंदुस्तान में अपना गैंग ऑपरेट कर रहा था। इस तरह की बातें कही जाती है। हालांकि ऐसा भी कहा जाता है कि ये सब एजेंसियों को भ्रमित करने के उद्देश्य से भी कहा जाता था।

सागर धनखड़ के मर्डर के बाद आया था नाम सुर्खियों में

दिल्ली के चर्चित सागर धनखड़ हत्याकांड के बाद कुख्यात गैंगस्टर काला काला जठेड़ी का नाम सुर्खियों में आया था। पहलवान सागर धनखड़ के साथ हमले के वक्त मौजूद सोनू महाल गैंगस्टर काला जठेड़ी का रिश्तेदार है। सागर की हत्या का आरोप सुशील पर लगा था। इस वजह से काला जठेड़ी सुशील का दुश्मन बन गया था। रेसलर सुशील कुमार ने खुद को जान का खतरा बताया था। 4 और 5 मई की रात काला जठेड़ी का भांजा सोनू महाल सागर धनखड़ के साथ मौजूद था। मारपीट में सोनू महाल भी घायल हुआ था। जब ये बात काला को पता चली तो उसने सुशील से बदले लेने का प्लान भी बनाया था।

...जब दिल्ली पुलिस ने किया था काला को गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी, जब उन्होंने 7 लाख का इनामी कुख्यात बदमाश काला जठेड़ी को दबोच लिया है। 2021 में जठेड़ी को अरेस्ट किया गया था। जठेड़ी के साथ दिल्ली पुलिस ने राजस्थान की कुख्यात लेडी डॉन अनुराधा को भी गिरफ्तार किया था। 

अनुराधा आनंदपाल सिंह की सहयोगी रही है। पिछले 9 महीनों से जठेडी और अनुराधा लिव इन रिलेशन में रह रहे थे। खास बात ये कि अनुराधा के इशारे पर काला जेठेडी राजस्थान में जबरन उगाही और कत्ल जैसे संगीन वारदातों को अंजाम देता था। जठेडी अनुराधा के साथ उत्तराखंड में छिपा हुआ था। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT