G20 Summit के दौरान Delhi Metro किस टाइम पर चलेगी, किस स्टेशन पर उतरना-चढ़ना रहेगा बंद, जान लीजिए

ADVERTISEMENT

 G20 Summit
G20 Summit
social share
google news

दिल्ली से राम किंकर सिंह की रिपोर्ट

G20 Summit Delhi Metro Travel : G20 समिट के दौरान दिल्ली मेट्रो से जुड़ी ये खबर जरूर पढ़ लें. आपको बता दें कि 8 से 10 सितंबर 2023 को सुबह 4 बजे से ही दिल्ली मेट्रो मिलेगी. मेट्रो ट्रेन सेवाएं तीन दिन यानी 8 से 10 सितंबर 2023 तक सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से प्रातः 4 बजे से शुरू होंगी।. प्रातः 06:00 बजे तक सभी लाइनों पर मेट्रो ट्रेन 30 मिनट के अंतराल पर और सुबह 06:00 बजे के बाद सभी लाइनों पर ट्रेनें पूरे दिन सामान्य समय-सारिणी के अनुसार चलेंगी. 


मेट्रो के इस स्टेशन गेट से ना उतरें

G-20 Delhi Metro Do's & Don't : 8 से 10 सितंबर के दौरान सभी मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए खुले रहेंगे.. सुरक्षा कारणों की वजह से केवल सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर 9 और 10 सितंबर को यात्रियों को चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं होगी.

आदेश मिलने पर व्यवस्था बदलेगी 

हालांकि, VVIP प्रतिनिधि मंडलों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए 9 और 10 सितंबर को जरूरत पड़ने पर सुरक्षा एजेंसियों के निर्देश पर नई दिल्ली जिले में कुछ स्टेशनों पर प्रवेश और निकास को सीमित अवधि के लिए रेगुलेट किया जा सकता है. 

तीन मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग नहीं 

G-20 Delhi Metro Do's & Don't :अगर आप किसी मेट्रो से जाने के लिए पार्किंग का इस्तेमाल करते हैं तो नई दिल्ली जिले में पड़ने वाले तीन मेट्रो स्टेशनों को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग सामान्य रूप से उपलब्ध रहेगी. इन तीन स्टेशनों, सुप्रीम कोर्ट, पटेल चौक और राम कृष्ण आश्रम मार्ग पर पार्किंग 8 सितंबर 2023 को प्रातः 04:00 बजे से 11 सितंबर 2023 को दोपहर 12:00 बजे तक बंद रहेगी।

ADVERTISEMENT

G-20 Delhi Metro Do's & Don't :



हेल्पलाइन नंबर

डीएमआरसी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल @officialDMRC को X (पूर्व में ट्विटर), फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित 'दिल्ली मेट्रो रेल ऐप' और www.delhimetrorail.com वेबसाइट पर फॉलो करें। साथ ही यात्रियों को मेट्रो में यात्रा के लिए क्यूआर टिकटों की बुकिंग के लिए 'डीएमआरसी ट्रैवल ऐप' का उपयोग करने की भी सलाह दी जाती है जिससे टिकट काउंटरों पर जाने व कतार में खड़े होने की आवश्यकता नहीं रहेगी. 

information regarding the real time traffic update please visit G20 Traffic Virtual Help Desk https://traffic.delhipolice.gov.in/dtpg20info, Delhi Traffic Police Website https://traffic.delhipolice.gov.in, Facebook page https://www.facebook.com/dtptraffic, Twitter handle https://twitter.com/dtptraffic, Instagram page https://www.instagram.com/dtptraffic, WhatsApp Number 8750871493, and Helpline Numbers 1095/011-25844444, Delhi Police official Website - https://delhipolice.gov.in

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...