अगले सप्ताह भारत आएंगे FBI प्रमुख, होगी NIA प्रमुख से मुलाकात

ADVERTISEMENT

FBI Chief Visit
FBI Chief Visit
social share
google news

जितेंद्र बहादुर सिंह के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट


FBI Chief Visit: अमेरिकी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) प्रमुख जल्द की एनआईए चीफ से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उनकी खालिस्तानी अलगाववादी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू समेत तमाम गैंगस्टर-आतंकी गठजोड़ के मुद्दे पर चर्चा होने की उम्मीद है। एफबीआई प्रमुख अगले सप्ताह दौरे पर आएंगे।

आपको बता दें कि 2017 में कार्यभार संभालने के बाद एफबीआई प्रमुख क्रिस्टोफर रे की यह पहली भारत यात्रा है। साथ-साथ 12 वर्षों में किसी एफबीआई निदेशक की ये पहली यात्रा है। अमेरिकी जांच एजेंसियों ने एक भारतीय नागरिक पर अमेरिकी धरती पर खालिस्तान अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश का आरोप लगाया था जिसके कुछ दिनों के बाद ये दौरा है। ऐसे में इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं।

ADVERTISEMENT

सूत्रों के मुताबिक, 11-12 दिसंबर को यहां आ रहे रे की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) प्रमुख दिनकर गुप्ता के साथ तीन प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होगी। ये मुद्दे हैं - खालिस्तान अलगाववाद आतंकवाद, गैंगस्टर-आतंकी सांठगांठ और जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद।

सूत्रों के मुताबिक रे के केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मिलने की संभावना है। इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के अधिकारी अपने-अपने सबूत एक-दूसरे के सामने रखेंगे।  

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT