किसानों का लगातार तीसरे दिन प्रदर्शन जारी, अंबाला-अमृतसर मार्ग पर 40 ट्रेन रद्द की गईं

ADVERTISEMENT

फाइल फोटो
फाइल फोटो
social share
google news

Ambala News: पंजाब और हरियाणा सीमा के पास शंभू में किसानों के शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन पटरियों पर बैठे रहने की वजह से अंबाला-अमृतसर मार्ग रेल यातायात बाधित हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किसान हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार अपने तीन साथियों को रिहा करने की मांग कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि करीब 40 रेलगाड़ियां रद्द कर दी गई हैं, जबकि 54 अन्य का मार्ग परिवर्तित किया गया है।

अंबाला-अमृतसर मार्ग पर 40 ट्रेन रद्द 

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) के बैनर के तले पटियाला जिले के शंभू में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी किसान हरियाणा पुलिस द्वारा आंदोलन के दौरान गिरफ्तार अपने तीन साथी किसानों की रिहाई की मांग को लेकर बुधवार को अंबाला-लुधियाना- अमृतसर मार्ग पर रेल पटरी पर बैठ गए थे। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि प्रदर्शन के तीसरे दिन भी जारी रहने की वजह से अंबाला-अमृतसर मार्ग पर रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर कुछ मालगाड़ियों का भी परिचालन होता है।

किसानों का लगातार तीसरे दिन प्रदर्शन जारी

अधिकारियों ने बताया कि रेलगाड़ियों की आवाजाही बाधित होने की वजह से यात्रियों को असुविधा हो रही है। किसान नेता सरवण सिंह पंधेर ने कहा कि जबतक तीनों किसानों को रिहा नहीं कर दिया जाता, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। एसकेएम(गैर राजनीतिक) और केएमएम ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी सहित विभिन्न मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के वास्ते किसानों से ‘दिल्ली चलो’का आह्वान किया था। किसान सुरक्षाबलों द्वारा रोके जाने के बाद 13 फरवरी से ही पंजाब और हरियाणा सीमा के शंभू एवं खनौरी सीमा बिंदु पर डटे हुए हैं।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT