Central Vista को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले पूर्व विधायक को दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Central Vista : दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मध्य प्रदेश (MP) के एक पूर्व विधायक (Ex MLA) को जिस हरकत की वजह से गिरफ्तार (Arrest) किया है, उसे सुनकर हर कोई चौंक गया। असल में मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक किशोर समरीते ने सेंट्रल विस्टा (Central Vista) को विस्फोटक लगाकर उड़ाने (Blast) की धमकी दी थी। इतना ही नहीं किशोर समरीते ने संसद भवन (Parliament) के सिक्योरिटी जनरल को एक बैग भी भेजा था जिसमें एक धमकी भरी चिट्ठी के साथ साथ जिलेटिन रॉड मौजूद थे।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित गोयल के मुताबिक किशोर समरीते को भोपाल से गिरफ्तार किया गया। क्योंकि किशोर समरीते ने सुप्रीम कोर्ट और लोकसभा अध्यक्ष को भी धमकी भरी चिट्ठियां भेजी थी। किशोर समरीत के बारे में पता चला है कि बालाघाट की लांजी विधानसभा सीट से वो एक बार विधायक भी रह चुके हैं लेकिन उनके खिलाफ अक्सर नक्सलियों के साथ मिली भगत का आरोप लगते रहे हैं।

Central Vista : बताया जा रहा है कि करीब एक हफ्ते पहले संसद भवन के सिक्योरिटी गार्ड को एक बैग मिला था। उस बैग में राष्ट्रीय ध्वज के साथ साथ संविधान की एक कॉपी भी मौजूद थी लेकिन उसी बैग में एक चिट्ठी और जिलेटिन की रॉड भी थी। उस चिट्ठी में किशोर समरीते ने लिखा था कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुईं तो हम सेंट्रल विस्टा को बम से उड़ा देंगे। उस चिट्ठी में साफ साफ लिखा कि मांग पूरी करने के लिए 30 सितंबर तक की मियाद है। ये चिट्ठी मिलते ही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और इंटेलिजेंस ब्यूरो समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं।

ADVERTISEMENT

किशोर समरीते के बारे में जो जानकारी निकलकर समाने आ रही है वो अपने आप में चौंकानें वाली है। किशोर ने कांग्रेस की छात्र शाखा यानी NSUI से सियासत की दुनिया में कदम रखा और फिर जनता दल से होते हुए समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। समाजवादी पार्टी के टिकट पर ही किशोर समरीते 2007 में उपचुनाव जीतकर विधायक बने थे।

Central Vista : सबसे हैरानी की बात ये है कि समरीते ने जेल में रहकर चुनाव लड़ा था। और उस वक्त उहें जानवर बिक्री केंद्र को जलाने के इल्ज़ाम में जेल हुई थी। 2022 में भी समरीते ने निर्दलीय चुनाव लड़ा लेकिन जीत नहीं सके।

ADVERTISEMENT

वैसे किशोर समरीते का अपना एक अतीत भी है। उनके खिलाफ 17 अलग अलग थानों में मामले दर्ज हैं। किशोर समरीते के खिलाफ आगज़नी, दंगा और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। आर्म्स एक्ट के एक मामले में समरीते पहले ही पांच साल की सज़ा काट चुके हैं।

ADVERTISEMENT

इसके अलावा समरीते पर ब्लैकमेल और हत्या की धमकी देने का आरोप लगा है। इतना ही नहीं उनके खिलाफ वसूली करने और हत्या की धमकी देने तक के संगीन इल्जाम लगे हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...