कमाल है यूपी पुलिस! भयंकर गर्मी में खौलता कैदखाना, रात भर कैदी को हवालात में ना खाना दिया ना पानी, हुई मौत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP CRIME: एटा के एक पुलिस थाने से बेहद चौंकाने वाली खबर आई है. रात को थाने में मारपीट की शिकायत दर्ज कराने आए वादी को पुलिस ने पूरी रात भूखा प्यासा रखा जिसके कारण सुबह होते ही वादी की मौत हो गयी. इस घटना से पूरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और आनन फानन में लाश को मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी भेज दिया गया.  SSP एटा ने  इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी के साथ ही एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है और उनके विरुद्ध जांच शुरू कर दी गई है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल दो दोस्त देवेंद्र और हुसैन के बीच मंगलवार रात करीब 9 बजे पैसों के लेनदेन को लेकर पहले तो कहासुनी हो रही थी लेकिन कुछ ही देर में ये कहासुनी मारपीट में तब्दील हो गई. हुसैन ने देवेंद्र की नाक पर घूँसा मार दिया जिसके बाद देवेंद्र ने गुस्से में 112 नंबर डायल करके पुलिस को मौके पर बुला लिया. मौके पर पहुंची पुलिस को आरोपी हुसैन नहीं मिला क्योंकि वो मौके से भाग चुका था। पुलिस वादी देवेंद्र के साथ ही उसके को थाने ले आई देवेंद्र का दोस्त राकेश इस मारपीट का चश्मदीद गवाह था। पुलिस ने इन दोनों को थाने में बैठा लिया। 

पुलिस ने ना खाने के लिए दिया और ना ही पीने के लिए पानी

ज्यादा रात हो जाने के कारण थाने लाकर शिकायत दर्ज करने के बाद दोनों को पुलिस ने लॉकअप में बंद कर दिया. इतनी भयंकर गर्मी में पुलिस को इन दोनों पर थोड़ी सी भी दया नहीं आई. पुलिस ने ना तो दोनों को एक निवाला खाने को दिया और ना ही एक घूंट पीने के लिए पानी दिया. दोनों रात भर पुलिस थाने में पानी और खाने के लिए तरसते रहे. मारपीट की घटना के चश्मदीद राकेश ने सुबह से कुछ खाया नहीं था और पूरी रात भी थाने में रहने से उसे ना पानी नसीब हुआ और ना ही खाना इसलिए उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. जब देवेंद्र ने राकेश की बिगड़ती तबीयत को देखकर पानी मांगा तो किसी ने पानी नही दिया. सुबह होते होते राकेश की तबीयत इतनी बिगड़ गई कि उसकी पुलिस थाने में ही मौत हो गई. 

ADVERTISEMENT

रात भर भूखे-प्यासे रहने से सुबह हो गई मौत

ये देखकर जब देवेंद्र ने शोर मचाना शुरू किया तब पुलिसकर्मी हरकत में आए और फौरन राकेश को हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. राकेश की मौत के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. पुलिस के आला अधिकारियों ने प्राथमिक जांच के बाद थाना प्रभारी के साथ ही दो पुलिस कर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया और उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी गई.SSP का कहना है कि इस मामले की जांच हो रही है और इसमें और जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाए जाएंगें उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...