एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछ

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ी

point

ED ने भेजा समन

point

मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछ

Elvish Yadav: एल्विश यादव से ईडी पूछताछ करना चाहती है। ई़डी ने उसे समन भेजा है। 23 जुलाई की तारीख पूछताछ के लिए मुकर्रर की गई है। इससे पहले उसके दोस्त यानी फाजिलपुरिया से ईडी की लखनऊ यूनिट ने पूछताछ की थी। ईडी ने इस सिलसिले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। दरअसल, नोएडा पुलिस ने एल्विश के खिलाफ जो चार्जशीट दाखिल की थी, उसे ईडी ने आधार बनाते हुए केस बनाया था। 

एल्विश यादव को पहले इसी हफ्ते लखनऊ के ऑफिस में ED के सामने हाजिर होना था, लेकिन उन्होंने अपनी विदेश यात्रा और प्रोफेशनल कमिटमेंट्स का हवाला देते हुए मोहलत मांगी थी। ईडी की तरफ से एल्विश को 23 जुलाई को जांच अधिकारी के सामने पेश होने को कहा गया है। 

एल्विश पर रेव पार्टियों में सांपों को मंगवाने और उनका जहर सप्लाई करने का आरोप है। ईडी ये पूछताछ करना चाहती है कि एल्विश 

ADVERTISEMENT

कहां से सांपों को मंगवाता था?

उसका जहर कैसे निकाला जाता था? 

इसके साथ-साथ वो कितने में और किन-किन लोगों को सांपों का जहर बेचता था? 

वो कब से ये काम कर रहा था? इससे उसने कितने रुपए कमाए? इन पैसों को वो कहां रखता था? इसका कैसे इस्तेमाल करता था? इसको लेकर नोएडा पुलिस ने कुछ सबूत इकट्ठा किए थे। 1200 पेजों की चार्जशीट दाखिल की थी। सबूत के तौर पर पुलिस ने आरोपियों और एल्विश के बीच बातचीत के रिकॉर्ड, कुछ मैसेज, मनी ट्रेल समेत अन्य सबूत संलग्न किए हैं।  

कहां है जहर, कहां है जहर से कमाई के पैसे, फिर कैसे होगा केस सिद्ध?

इस केस में हरियाणा के सिंगर राहुल यादव उर्फ राहुल फाजिलपुरिया से भी ईडी ने पूछताछ की है। एल्विश यादव तब विवादों में आया था, जब सापों के जहर की खरीद-फिरोख्त मामले में उनका नाम सामने आया था। उस पर ड्रग्स फाइनेंस करने का भी आरोप लगा था। नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर को 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। 6 दिनों के बाद उसे बेल मिल गई थी। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...