Arvind Kejriwal को चौथा समन भेजने की तैयारी में ED! क्या सीएम के हरेक सवाल का जवाब देगी ईडी?

ADVERTISEMENT

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
social share
google news

मुनीष पांडे के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट
Arvind Kejriwal ED Action: शराब घोटाले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED अब उन्हें चौथा समय भेजने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल ने जो लेटर भेजा है, उसकी समीक्षा की जा रही है। क्या केजरीवाल के प्रश्नों के उत्तर ईडी सिलसिलेवार तरीके से देगी, ये देखने वाली बात होगी।

सीएम को 3 बार समन भेजा जा चुका है, लेकिन वो तीनों बार नहीं आए। दरअसल, केजरीवाल ने ईडी के दूसरे केसों को ध्यान में रखते हुए लेटर लिखा है। आपको बता दें कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी 7 बार समन भेज चुकी है, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे।

उधर, आम आदमी पार्टी दावा कर रही है कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है। ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है। AAP का कहना है कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है।

ADVERTISEMENT

इससे पहले अप्रैल 2023 में केजरीवाल को सीबीआई ने तलब किया था। तब दिल्ली के सीएम से सीबीआई दफ्तर में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ हुई थी। केजरीवाल से कुल 56 सवाल पूछे गए थे। हालांकि, वो ईडी के सामने एक भी बार पेश नहीं हुए। हाल ही में ईडी ने केजरीवाल को तीसरा समन भेजा था और 3 जनवरी को पेशी होने के लिए कहा था।

दरअसल, शराब घोटाले को लेकर ईडी उनसे पूछताछ करना चाहती है। इससे पहले शराब घोटाले को लेकर दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह को एजेंसी गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों इस वक्त जेल में है।

ADVERTISEMENT

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की बेल खारिज की थी। इसके बाद मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने रिजक्ट कर दिया था।

ADVERTISEMENT

वहीं आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ हाल ही में एजेंसी ने चार्जशीट दाखिल की थी। ऐसे में अब ईडी दिल्ली के सीएम से पूछताछ करना चाहती है, लेकिन अब सीएम ने ईडी की जांच में शामिल होने से इनकार कर दिया है। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT