ईडी ने ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ फिर छापे मारे

ADVERTISEMENT

Amanatullah Khan
Amanatullah Khan
social share
google news

ED Raids Amanatullah Khan: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के लिए कर्मचारियों की भर्ती में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान के राजधानी स्थित करीब चार से पांच परिसरों की मंगलवार को तलाशी ली।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत छापे मारे जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि ईडी अधिकारी करीब चार-पांच परिसरों की तलाशी ले रहे हैं।

ADVERTISEMENT

पीटीआई के मुताबिक, ईडी ने दिल्ली विधानसभा में ओखला निर्वाचन क्षेत्र से विधायक खान (49) के परिसरों पर अक्टूबर में भी छापा मारा था। उसने नवंबर में इस मामले में उनके तीन कथित साथियों को भी गिरफ्तार किया था।

एजेंसी ने आरोप लगाया था कि खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती के जरिये बड़ी मात्रा में धन अर्जित करके उसका इस्तेमाल अपने सहयोगियों के नाम पर अचल संपत्ति खरीदने में किया।

ADVERTISEMENT

उसने एक बयान में दावा किया था, ‘‘अक्टूबर में की गयी छापेमारी दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती और 2018 से 2022 के दौरान अमानतुल्ला खान के बोर्ड का अध्यक्ष रहने के दौरान बोर्ड की संपत्तियों को गलत तरीके से पट्टे पर देकर अवैध व्यक्तिगत लाभ से संबंधित मामले में की गई थी।’’

ADVERTISEMENT

एजेंसी ने कहा कि सीबीआई की प्राथमिकी और दिल्ली पुलिस की तीन शिकायतें खान के खिलाफ ईडी की कार्रवाई का आधार बनीं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि ‘आप’ को खत्म करने का एक अभियान चलाया जा रहा है और पार्टी के नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT