Greater Noida Drugs: ग्रेटर नोएडा में 150 करोड़ की Drugs बरामद, चार नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार, स्टूडेंट्स खरीदते थे ड्रग्स!

ADVERTISEMENT

G Noida Drugs Nigerian Arrested
G Noida Drugs Nigerian Arrested
social share
google news

G Noida Drugs Nigerian Arrested: ग्रेटर नोएडा में किराये के एक मकान से 25 किलोग्राम मादक पदार्थ ‘मेथिलीन डाइऑक्सीफेनथाइलामाइन’ (एमडीएमए) बरामद किये जाने के बाद चार नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने लगभग 26 किलो MDMA ड्रग्स बरामद किया है। इकोटेक प्रथम, दादरी पुलिस व स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में 50 करोड़ रुपये का रॉ मैटीरियल सहित लगभग 150 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद हुई है। 

150 करोड़ की ड्रग्स

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए एमडीएमए की कीमत काला बाजार में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा है। इसे एक्टेसी या मॉली के नाम से भी जाना जाता है। साथ ही, जो ड्रग्स बनाने के लिए आवश्यक सामग्री की जरूरत होती है, उसकी कीमत करीब 50 करोड़ है। पुलिस ट्रेल चेक कर रही है कि ये ड्रग्स किसने मंगवाई थी? 

ड्रग्स और नाइजीरियन कनेक्शन

पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने बताया, ''ग्रेटर नोएडा में किराये के एक मकाने में अत्याधुनिक उपकरणों की मदद से एमडीएमए का उत्पादन करते हुए पकड़े जाने के बाद बुधवार रात को चार नाइजीरियाई नागरिकों को हिरासत में ले लिया गया।''

ADVERTISEMENT

छात्रों के लिए ड्रग्स!

आरोपी नाइजीरिया से आकर भारत में अवैध रूप से रह रहे थे और ये लोग ड्रग्स विभिन्न भागों में और यहां के विभिन्न विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को बेचते थे। आरोपी नाइजीरिया से आकर भारत में अवैध रूप से रह रहे थे। इसके बारे में एबेंसी को भी सूचित कर दिया गया है। 

ग्रेटर नोएडा में 2023 से इस तरह का यह तीसरा मामला है, जब विदेशी नागरिकों को उनके किराये के मकानों में मादक पदार्थों का उत्पादन करते हुए पकड़ा गया है।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT