शाहजहां शेख के गढ़ में सीबीआई की धमक, महिला उत्पीड़न केस की जांच के लिए संदशखालि पहुंची सीबीआई टीम

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

West Bengal: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की 10 सदस्यीय टीम महिलाओं के खिलाफ कथित अपराधों और जमीन हड़पने के आरोपों की जांच के लिए शनिवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि पहुंची। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सीबीआई के दल में शामिल कुछ सदस्य संदेशखालि के सुंदरीखालि इलाके में पीड़ितों के घर पहुंचे और उनसे व्यक्तिगत रूप से बात की, उनके आरोपों का दस्तावेजीकरण किया।

शाहजहां शेख के गढ़ में पहुंची CBI

अधिकारी ने कहा कि सीबीआई दल का दूसरा हिस्सा संदेशखाली थाने पहुंचा और जांच के संबंध में स्थानीय पुलिसकर्मियों से बात की। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ''हम महिलाओं के खिलाफ अपराध और जमीन हड़पने के संबंध में ग्रामीणों से बात करने के लिए संदेशखालि में हैं। हम उनके आरोपों को लिख रहे हैं।''

पीड़ितों के दर्ज किए बयान

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने संदेशखालि में महिलाओं के खिलाफ अपराध और जमीन हड़पने के आरोपों की पिछले सप्ताह सीबीआई से जांच कराने का आदेश दिया था। संदेशखालि में इन मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन हुए थे। अदालत ने सीबीआई को आरोपों की जांच करने और एक व्यापक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। पांच जनवरी को कथित राशन वितरण घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के परिसर की तलाशी के लिए संदेशखालि पहुंचे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर भीड़ ने हमला कर दिया था।

ADVERTISEMENT

जमीन पर कब्जे की जांच शुरू

बंगाल की राजधानी कोलकाता। उससे करीब 80 किलोमीटर दूर स्थित संदेशखाली। संदेशखाली उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट उपखंड में आता है। ये बांग्लादेश की सीमा से सटा हुआ इलाका है। इस इलाके में अल्पसंख्यक और आदिवासी समाज के लोग सबसे ज्यादा रहते हैं। संदेशखाली उस वक्त सुर्खियों में आया, जब टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर पर ईडी की रेड हुई। उन्होंने ईडी की टीम पर ही हमला कर दिया। 

(PTI)

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT