'मिशन मैरिज' के लिए 'बॉस' को 'गैंगवॉर' का गिफ्ट देने की फिराक में लगे काला जठेड़ी के पांच शार्प शूटर धर लिए गए

ADVERTISEMENT

किसी गैंगवॉर की फिराक में लगे काला जठेड़ी के पांच शार्प शूटर
किसी गैंगवॉर की फिराक में लगे काला जठेड़ी के पांच शार्प शूटर
social share
google news

Gangwar Before Marriage:  12 मार्च यानी मंगलवार को दिल्ली के द्वारका के एक बैंक्वेट हॉल में गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी की शादी होनी है । संदीप के सिर पर 40 से ज्यादा मर्डर केस, आईपीसी की दर्जनों धाराएं। बंबीहा और बवाना गैंग समेत दर्जनों गैंगस्टरों की जान का दुश्मन। इसके बावजूद खुल्लम खुल्ला प्यार प्यार और अब शादी की तैयारी।

पांच शार्प शूटर दबोचे गए

ये सिर्फ एक गैंगस्टर की शादी नही बल्कि चार राज्यों की पुलिस की सिरदर्दी भी है। और इसी सिरदर्दी की मिसाल रविवार को उस वक्त सामने आई जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पांच शार्प शूटरों को दबोच लिया। जो पकड़े गए वो काला जठेड़ी के गैंग के ही बताए जा रहे हैं। और ये भी बात निकलकर अब सामने आ चुकी है कि ये पांचों के पांचों किसी बड़ी और संगीन वारदात को अंजाम देने के इरादे से ही निकले थे। पुलिस ने इन पांचों के पास से विदेशी हथियार बरामद किए। 

12 मार्च को होगी अनुराधा और काला जठेड़ी की शादी

विदेशी हथियार बरामद किए

पुलिस उस वक्त हैरत में पड़ गई जब उसने शूटरों के पास से हथियारों को बरामद किया क्योंकि हरेक हथियार अपने आप में अनोखा और बेमिसाल था। पुलिस को पीएक्स 30 मेड इन चाइना पिस्टल, पी. ब्रेटा मेड इन इटली पिस्टल, पॉइंट 32 पिस्टल के साथ साथ कई मैगजीन भी मिली हैं यानी इससे ये तो साफ हो ही गया कि इनके इरादे कहीं से भी नेक तो नहीं थे। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हरियाणा के रोहतक में गैंगवॉर!

दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी कि काला जठेड़ी की शादी के पहले उसके इशारे पर हरियाणा के रोहतक में बड़ी खूनी गैंगवार होने वाली है, इसके तार हरियाणा की जेल और दिल्ली की तिहाड़ जेल से जुड़े हुए हैं। जिन शूटरों को पुलिस ने पकड़ा है उनमें राहुल बाबा और प्रवीण दादा काला जठेड़ी के साथ मिलकर हरियाणा में शराब के ठेके चलाते थे। और इस बात को लेकर दो गैंग का झगड़ा चल रहा । दूसरे गैंग के अजय से इन लोगों का झगड़ा हो गया था। इसके बाद अजय उनके विरोधी गैंग नीरज बवाना-हिमांशु उर्फ भाऊ का करीबी हो गया था। अजय गैंगस्टर अमन का भी दोस्त है। अमन हिमांशु भाऊ और नीरज बवाना का खास है। इन सभी लोगों ने मिलकर राहुल बाबा के ऑफिस पर फायरिंग करवाई थी। 

दोनों गैंग्स्टरों की शादी के लिए पुलिस ने खास बंदोबस्त कर दिया है

हत्या की प्लानिंग 

उधर रोहतक जेल में राहुल पर भी अमन ने जानलेवा हमला करवा दिया था। यही वजह है कि जेल से बाहर आते ही राहुल ने काला जठेड़ी से संपर्क साधा और अमन की हत्या की प्लानिंग कर ली। इसी हत्याकांड को अंजाम देने के लिए पांच शूटरों की टोली तैयार की गई थी। इस टोली में दो नए लड़के मोहन और सचिन भी शामिल किए गए थे। मगर इससे पहले ये लोग मिलकर अपनी प्लानिंग को अंजाम तक पहुँचा पाते पुलिसने इन्हें धर दबोचा। 

ADVERTISEMENT

शादी को लेकर पुलिस का बंदोबस्त

पुलिस ने इस शादी के लिए चौतरफा इंतजाम किया है। मसलन अगर खुद संदीप उर्फ काला जठेड़ी और अनुराधा पुलिस को चकमा देकर वहां से फरार होने की कोशिश करें तो उन्हें दबोच सके और दूसरा सबसे बड़ा इंतजाम है कि अगर काला जठेड़ी के दुश्मन इस शादी की शहनाई को रुलाने की कोशिश करें यानी किसी भी तरह की गैंगवॉर की आशंका को भी पूरी तरह से खत्म किया जा सके। पुलिस का बंदोबस्त दिल्ली के द्वारका से लेकर सोनीपत के जठेड़ी गांव तक है। कोर्ट ने इस शादी के लिए बस 6 घंटे की मोहलत दी है। इस दौरान काला जठेड़ी तिहाड़ जेल से जबरदस्त पुलिस सुरक्षा घेरे के बीच बाहर आएगा। पुलिस शादी करवाएगी। फिर काला जठेड़ी को लेकर वापस तिहाड़ चली जाएगी। 

ADVERTISEMENT

बॉस की शादी में शामिल होने की फिराक में

पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि जिन शूटरों को दबोचा गया है उनका मकसद वही है जो बता रहे हैं या फिर कहीं इन शूटरों को काला जठेड़ी और अनुराधा चौधरी की शादी की सुरक्षा के लिए तो नहीं लगाया गया था। या फिर ये लोग बारात में शामिल होकर अपने बॉस की शादी में हिस्सा लेने के फिराक में थे। 

चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा

काला जठेड़ी और अनुराधा की शादी और फिर 13 मार्च को हरियाणा के जठेड़ी गांव में गृह प्रवेश की रस्म के लिए चार राज्यों की पुलिस ने अपनी अलग अलग शूटरों वाली टीम को तैनात करने का फैसला किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, SWAT और द्वारका पुलिस स्टेशन के स्पेशलिस्ट पुलिसवालों की एक खास टीम तैयार की गई है। जिसमें ऐसे ट्रेंड पुलिसवाले शामिल हैं जो लेटेस्ट ऑटोमेटिक वेपन से लैस होंगे, ताकि किसी भी सूरत में, किसी भी हमले से निपटने में माहिर हैं...ज्यादातर पुलिसवाले वर्दी में नहीं नज़र आएंगे बल्कि बकायदा सूट-बूट में होंगे। जेल से लेकर शादी के मंडप तक ये हर जगह, हर पल काला जठेड़ी के ही इर्द-गिर्द मौजूद होंगे।

शादी पर NIA की भी नज़र

इसी बीच ये बात भी खुल गई है कि इस शादी पर देश की सबसे बड़ी एजेंसी NIA की भी नज़रें लगी हुई हैं। इस शादी से पहले या बाद में गैंगवार के साथ किसी दूसरी साजिश से भी पुलिस अभी तक इनकार नहीं कर पा रही है। दरअसल काला जठेड़ी ने अपने इतने दुश्मन पाल रखे हैं कि उस पर शादी के मंडप में भी हमला कर सकते हैं। क्योंकि अब शादी की तारीख, वक्त और जगह सबको पताहै। लिहाजा पुलिस के लिए चैलेंज और भी ज़्यादा बढ़ जाता है। क्योंकि पुलिस को सिर्फ काला जठेड़ी की हिफाजत ही नहीं करनी है बल्कि ये भी पक्का करना है कि कहीं मौका मिलते ही वो खुद ना रफूचक्कर हो जाए।  

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT