Delhi Police Priyanka Saini : मिलिए दिल्ली पुलिस की घूसखोर महिला सब इंस्पेक्टर प्रियंका सैनी से!

ADVERTISEMENT

आरोपी प्रियंका सैनी की तस्वीर
आरोपी प्रियंका सैनी की तस्वीर
social share
google news

चिराग गोठी की Exclusive रिपोर्ट

Delhi Police Lady Sub inspector Priyanka Saini Corruption Case: रिश्वत लेने में दिल्ली पुलिस के कुछ मेल पुलिस आफिसर्स को गिरफ्तार होते हुए तो आपने कई बार देखा और सुना होगा, लेकिन आज हम रिश्वतखोरी की जिस दास्तां से आपको रू-ब-रू करवाने जा रहे हैं, उसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। अब करप्शन का आरोप लगा है दिल्ली पुलिस की एक लेडी आफिसर प्रियंका सैनी पर। 

इस लेडी आफिसर प्रियंका सैनी ने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी। आइए आपको इस लेडी आफिसर प्रियंका सैनी से रू-ब-रू करवाते हैं। इसके गोरखधंधे के बारे में बताते हैं। ये थाना मोहन गार्डन में तैनात है। इसके खिलाफ दिल्ली पुलिस के विजलेंस विभाग ने करप्शन का मुकदमा दर्ज तो कर लिया है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर दिल्ली पुलिस कब तक अपनी इस सुपर लेडी COP को गिरफ्तार करेगी? 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आरोपी प्रियंका सैनी

इस सिलसिले में डीसीपी द्वारका अंकित सिंह का कहना है कि मामला विजलेंस के पास है। वो इसकी जांच कर रहा है। दरअसल, जिस थाने का ये मामला है, वो द्वारका जिले के अंतर्गत आता है।

आरोपों के घेरे में है मोहन गार्डन थाने की सब इंस्पेक्टर प्रियंका सैनी, एस आई सुनील दत्त, हेड कांस्टेबल अनिल कुमार और दो अन्य पुलिस कर्मी। आरोप है दो लाख रुपए रिश्वत के तौर पर वसूल करने का। एक शख्स, जिनका नाम मो. इरशाद है, पिछले साल जून के महीने में मोहन गार्डन थाने पहुंचा। दरअसल, उसके एक रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज था। वो मुकदमा किसी महिला ने दर्ज कराया था। इस केस की जांच अधिकारी प्रियंका सैनी थी। शिकायतकर्ता के मुताबिक, प्रियंका सैनी ने मामले को सेटल करने के लिए उससे 2 लाख रुपए रिश्वत मांगी। डर कर किसी तरह शिकायतकर्ता ने पैसे दिए, लेकिन काम नहीं हुआ। यानी जिस महिला ने शिकायत की थी, वो मानने के लिए तैयार नहीं थी।  

ADVERTISEMENT

आरोप है कि चार पुलिसकर्मियों शिकायतकर्ता के घर में घुसे। महिलाओं के साथ गाली-गलौच की। उन्हें धमकी दी। आरोप ये भी है कि इन्होंने शिकायतकर्ती की बेटी की छाती पर हाथ मारते हुए धक्का दिया और धार्मिक पुस्तकों को फेंक कर पैर से ठोकर मारी।

ADVERTISEMENT

सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर लेडी पुलिस आफिसर को कब तक गिरफ्तार किया जाएगा? आरोप है कि महिला सब- इंस्पेक्टर Whatsapp व्हाट्सएप कॉल के जरिए बात करती थी। इसको लेकर विजलेंस विभाग ने भी जांच की। विजलेंस विभाग ने पाया कि इस मामले में करप्शन का मामला बनता है, लिहाजा मुकदमा दर्ज किया गया।

क्या लिखा है FIR में ?

(प्रथम सूचना रिपोर्ट तथ्य): सेवा में, श्रीमान आयुक्त महोदय पुलिस मुख्यालय नई दिल्ली विषय शिकायत विरुद्ध रु.2,00,000/- की उगाही करने वाली महिला पुलिस एस आई प्रियंका सैनी मो० नं०8005705249 एसआई सुनील दत्त, हेड कांस्टेबल अनिल कुमार व दो पुलिसकर्मी थाना मोहन गार्डन दिल्ली के दुवारा मेरे घर में जो जबरदस्ती घुस कर घर की महिलाओं के साथ गाली गलौज करना व धमकी देना तथा मेरी पुत्री के सीने पर हाथ मारते हुए धक्का देना और घर में रखी धार्मिक पुस्तकों को फेंक कर पैर से ठोकर मारकर अपमान करने के संदर्भ में शिकायत पत्र। महोदय, निवेदन इस प्रकार हैं कि मैं मोहम्मद इरशाद उम 42 वर्ष पुत्र शफीक अहमद मो न -9910403925 पता L-159 सुंदर नगरी दिल्ली-110093 पर परिवार सहित र रहता हूं तथा मछली बेच। कर अपने परिवार का पालन पोषण करता हूं। महोदय दिनांक 13/6/2023 को समय लगभग सुबह 10:00 मेरे मोबाइल नंबर 9981 689734 पर मोबाइल नंबर 8720841031 से शाकिर भाई निवासी भानपुरा मध्य प्रदेश से फोन आया उन्होंने मुझसे कहा हमारे साडू सफीक भाई के बड़े भाई आफताब के बेटे का कोई केस दिल्ली में थाना मोहन गार्डन का है आप वहां जाकर देख लो।

महोदय दिनांक 13/6/2023 को समय लगभग शाम 6:00 बजे प्रार्थी थाना मोहन गार्डन पहुंचा तो वहा पर मेरी मुलाकात शफीक व हारून और एक अन्य व्यक्ति से हुई वो मुझे अपने साथ थाने की पहली मंजिल कमरा नंबर 4 में लेकर गए जहां एसआई प्रियंका सैनी जी से मुलाकात हुई  हम कमरा नंबर 4 में प्रियंका सैनी जी से बात करने लगे और प्रियंका सैनी जी ने कहा यह कैस मेरे पास है तुम क्या चाहते हो। मैडम आप ही बताएं प्रियंका सैनी जी ने मेरे साथ तीनों लोगों को बाहर जाने के लिए कहा मैं इरशाद से बात करती हूं घबराओ मत सब ठीक हो जाएगा, कुछ बातें सबके सामने नहीं की जाती है प्रियंका सैनी जी ने मुझसे कहा अगर तुम इस मामले को निपटाना चाहते चाहते हो तो एसएचओ साहब ने मुझसे कहा है. रु2,00,000/- खर्च करना होंगे केस निपटाने की सारी मेरी जिम्मेदारी हैं यह बात मैने उन तीनों लोगों को सारी बात बताई रु2,00,000/- का खर्चा बता रही है तथा (मांग रही है) और यह आश्वासन दे रही थी मैं इस केस को निपटा दूंगी उन तीनों लोगों ने अपने फोन से मेरी बात आफताब से कराई जो कि कोटा में थे उन्होंने कहा मुझसे आप अपना अकाउंट नंबर दे दो मैं तुम्हारे अकाउंट में रुपए डलवा देता हूं जोकि आईसीआईसीआई का बैंक है उसमे डेढ़ लाख रुपए डाल दिए जो थाना मोहन गार्डन के सामने एच डी एफ सी बैंक का एटीएम हैं उससे मैंने ₹ 1,00,000/- निकाले और नगद रु 1,00,000/- मिलाकर 200,000 एसआई प्रियका सैनी जी पहली मंजिल कमरा नंबर 4 में बैठी हुई थी मैंने उसके हाथ में दिए

और प्रियंका सैनी जी ने एक सादे पेपर पर अपने हाथ से समझौता नामा लिखा और हमसे कहा 3 आदमी इस पर हस्ताक्षर कर दो और अपने घर चले जाओ तुम्हारा काम खत्म हो गया बाकी मैं देख लूंगी तीन-चार दिन बाद तुम आ जाना मैं तुम्हें अंजली शर्मा से भी समझौता लिखा कर उसकी एक फोटो कॉपी दूंगी। दिनांक 20/6/2023 को दोपहर समय 2:00 बजे प्रियंका सैनी को फोन किया मैडम अंजली शर्मा से अपने समझौता लिखा लिया है मुझे दे दो मुझसे कोटे वाले मांग रहे हैं प्रियंका सैनी ने कहा आप थाने आ जाओ में दिनांक 20/6/2023 को शाम 5: 00 बजे थाना मोहन गार्डन पहली मंजिल कमरा नंबर 4 में उनसे मिला प्रियंका सैनी जी बोली अंजलि शर्मा नहीं मान रही मैंने कहा मैडम जी आपने मुझे जो रु.2,00,000/- लिए है वो मुझे वापस कर दो मुझे जिसने दिए है मैं उसे वापस कर दूंगा उन्होंने कहा आप मेरे साथ अंजली शर्मा के घर चलो उसको समझा कर देख लेते हैं अगर मान जाती है तो ठीक है मैं प्रियका सैनी जी एक हेड कांस्टेबल को अपने साथ लेकर अंजली शर्मा की दुकान पर गई और मुझे बाहर खड़ा कर दिया और प्रियंका सैनी जी व कांस्टेबल अंदर उससे मिलने चले गए थोड़ी देर के बाद मुझे भी अंदर बुला लिया प्रियंका सैनी की बात अंजली शर्मा से होती रहीं जब बात नहीं बनी हम तीनों प्रियंका सैनी हेड कांस्टेबल थाने आ गए प्रियंका सैनी जी ने मुझसे कहा तुम घर चले जाओ तीन-चार दिन का समय और दो अंजलि शर्मा को समझाती हूं नहीं तो मैं तुम्हारे रुपए वापस कर दूंगी, दिनाक 13/6/2023 व दिनांक 20/6/2023 के बीच में मेरी प्रियंका सैनी जी से जब भी बात हुई तो उन्होंने मुझसे केवल व्हाट्सएप कॉल पर बात करने के लिए कहा।

महोदय दिनांक 21/6/2023 को प्रियंका सैनी जी की व्हाट्सएपाकॉल आई आप थाने मत आना SHO का फोन भी मत उठाना एसएचओ का तुम्हें फसाने का प्लान है अगर तुम थाने आ गए तो तुम्हें यही पर बिठा लेंगे। दिनांक 21/6/2023 को प्रियका सैनी जी ने कहा दूसरा नंबर से तुम्हारे पास कॉल आएगी उठा लेना। दिनांक 21/6/2023 को मेरे मोबाईल नंबर पर मोबाइल नंबर 7737777504 से फोन आया मैं प्रियंका सैनी का पति विक्की बोल रहा हूं। व्हाट्सएप पर बात हुई। उन्होंने भी मुझे थाने आने के लिए मना किया मैने कहा जब मैडम ने मुझे बताया मैंने SHO साहब को भी रुपए दिए है विक्की जी ने कहा के राजस्थान वालों से कह दो कि जो रुपए हमने प्रियंका सैनी को दिए हैं वो वापस आ गए हैं और विक्की ने मुझसे कहा कि SHO साहब वाले रुपए भी आपको वापस दे देंगे जबकि प्रियंका सैनी को जो रु2,00,000/- मैंने अपने हाथ से दिए थे अभी तक कोई रुपए मुझे वापस नहीं मिला हैं

महोदय दिनांक 22/6/2023 समय लगभग शाम 6:00 बजे को थाना मोहन गार्डन से मेरे घर पर चार पुलिसवाले आए में बाहर वा घर से फोन आया कि यहां पुलिस मोहन गार्डन थाना से आई है मैंने प्रियंका मैडम जी व विक्की जी से फोन पर बात की प्रियका सैनी जी ने मुझसे कहा आप अपना फोन बंद कर दो सिम अपना तोड़ दो मुझे भी अपने सीनियर अधिकारियों के सामने पूरे पूरे दिन बैठना पड़ रहा है और अफसरों को भी मेरे उपर शक हैं और मेरा फोन भी ट्रेसिंग पर लगा रखा है मैंने कहा मेरी गलती क्या है जो मेरे घर चार पुलिसवाले आए हैं जिनके नाम एसआई सुनील दत्त, हेड कास्टेबल अनिल कुमार, के साथ दो पुलिसकर्मी और हैं एसआई सुनील दत्त जी ने मेरे घर में आकर बहुत ज्यादा मेरे घर में मेरी बीवी बच्चों को गाली गलौज की धमकी दी तथा बाथरूम का दरवाजा बंद किए बिना पेशाब करने लगे, मेरी 14 वर्षीय बेटी अफिया परवीन, की उपस्थिति में बाथरूम में पेंट उतार दी तथा बाहर निकल कर हमारी धार्मिक पुस्तकों का अपमान करने लगे विरोध करने पर परिवार की महिलाओं और बच्चों को कमरे में बंद कर दिया। मेरी बेटी के सीने पर हाथ मारते हुए धक्का दिया और कहां मुल्ला की बेटी गाली गलौज दी। अभी तुझे भी खोल कर देखेंगे मेरी बेटी को बहुत गालियां अपशब्द कहें वो डर गई लगभग चार-पांच घंटे मेरे घर की अलमारियां खोल कर तलाशी ली और उस वक्त मेरे घर में केवल महिलाएं मौजूद थी मेरी घर की महिलाओं को धमकाया तुम सब को थाने लेकर जाएंगे और एसआई सुनील दत्त बिना वर्दी में थे जिन्होंने मेरे घर में अपनी गाली गलौज बद‌तमीजी की सारी हदें पार कर दी।

महोदय दिनांक 1/7/2023 को SHO साहब थाना मोहन गार्डन दिल्ली को सारी बातों से अवगत कराया तथा आपबीती बता चुका हूँ। जो थाना मोहन गार्डन दिल्ली के सीसीसी टीवी में सभी दिनांकों की मेरी उपस्थिति रिकॉर्ड है तथा प्रार्थी के पास सभी संपूर्ण साक्ष्य सुरक्षित हैं दिनांक 17/7/2023 को रात समय लगभग 2:30 बजे तीन पुलिसकर्मी नीले रंग की प्राइवेट कार में आए। मुझे घर से बुलाया मैंने देखा की प्रियका सैनी जी, एसआई मनीष, और एक पुलिसकर्मी जिनका नाम में नहीं जानता हू। प्रियंका सैनी जी गाड़ी में बैठी हुई थी मनीष जी से मैंने कहा मेरा कसूर क्या है जो आप रात के 2.30 बजे मुझे मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रहे हैं। दिनांक 7/7/2023 दिनांक 19/7/2023 दिनांक 20/7/2023 को ओम प्रकाश जी का फोन आया मुझे थाने बुलाने के लिए कहा पहले भी मुझे दिल का दौरा पड़ चुका है मुझे बराबर मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है और परेशान किया जा रहा है। अतः श्रीमान जी से अनुरोध है कि मेरे 200000 रुपए प्रियंका सैनी से वापस कराएं जाएं तथा उपरोक्त पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए आपकी अति कृपा होगी।


FIR से साफ है कि अपराध हुआ और इसी वजह से डीसीपी द्वारका के निर्देशानुसार इस बाबत पीओसी एक्ट की धारा 17 सी के तहत आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि सिर्फ ये करप्शन का मामला नहीं है, बल्कि आरोप ये भी है कि चार पुलिसवालों ने घर में घुस कर शिकायतकर्ता को न सिर्फ धमकाया, बल्कि उसके परिवारवालों के साथ अभद्रता की। ऐसे में देखना होगा कि दिल की पुलिस उनके खिलाफ क्या कार्रवाई करती है?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT