दिल्ली की स्मार्ट पुलिस ने 40 घंटे में ढूंढ़ लिया क़ातिल, दुकानदार ने इस वजह से की थी नौकर की हत्या

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

गुमनाम लाश की शिनाख़्त

LATEST CRIME NEWS: 29 जनवरी को सरोजनी नगर थाने में एक इत्तेला आई थी, जिसमें एक डेड बॉडी मिलने का ज़िक्र था। मगर उसकी कोई पहचान नहीं थी। थाने में क़त्ल का मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने इस गुत्थी को सुलझाने का इरादा किया। थोड़ी भागा दौड़ी के बाद ही पुलिस को इतना पता चल गया कि आखिर मरने वाला कौन है।

पुलिस को पता चला कि मरने वाले का नाम 22 साल का शमशेर अली है जो झारखंड के कोडरमा का रहने वाला था और सरोजनी नगर में एक कपड़े की दुकान पर नौकरी करता था। जिस दुकान में शमशेर नौकरी करता था उसके मालिक का नाम प्रेमबीर उर्फ प्रेमी है।

ADVERTISEMENT

तफ़्तीश का ताना बाना

DELHI MURDER NEWS:इतना पता चलने के बाद पुलिस ने अब अपने सवालों का दायरा प्रेमबीर के इर्द गिर्द कसना शुरू कर दिया। प्रेमबीर के बारे में पुलिस को इतना तो पता चल ही गया कि सरोजनी नगर मार्केट और उत्तम नगर में जहां वो रहता था वहां भी उसे सभी बेहद शरीफ मानते थे। कभी किसी से भी लड़ाई और झगड़े तक की कोई रिपोर्ट पुलिस को नहीं मिली।

ADVERTISEMENT

इसी बीच पुलिस को टैक्निकल सर्वेलांस से ये भी पता चल गया कि जिस जगह सरोजनी नगर मेट्रो स्टेशन के पास पुलिस को लाश मिली थी वहां प्रेमबीर की भी मौजूदगी दिख रही थी। तारीख और वक़्त भी मिल रहा था। इसके अलावा कुछ सीसीटीवी फुटेज में भी प्रेमबीर आखिरी बार शमशेर के साथ नज़र आया।

ADVERTISEMENT

समलैंगिंक संबंधों का हुआ खुलासा

DELHI MURDER NEWS IN HINDI:इन सारी जानकारी के बावजूद पुलिस ने अपनी तफ़्तीश को रोका नहीं। थोड़ी ही मशक्कत ने पुलिस को आखिरकार कामयाबी दिला ही दी। पुलिस की ही तफ़्तीश में ये बात सामने आ गई कि प्रेमबीर और मरने वाले लड़के के बीच समलैंगिक संबंध थे। अब पुलिस ने प्रेमबीर से अपने पैने सवालों के घेरे में कसना शुरू किया तो एक के बाद एक सारा राज़ खुलता चला गया और देखते ही देखते केस सॉल्व हो गया।

पुलिस को पता चला कि प्रेमबीर के शमशेर अली के साथ समलैंगिक संबंध थे। और शमशेर अली ने प्रेमबीर के कई वीडियो बना लिए थे। और उन्हीं वीडियो के दम पर शमशेर पिछले काफी समय से प्रेमबीर को ब्लैकमेल कर रहा था। शमशेर की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर प्रेमबीर ने आखिरकार उसका काम तमाम करने का इरादा कर लिया।

ब्लैकमेलिंग बनी क़त्ल की वजह

CRIME NEWS IN HINDI : प्रेमबीर ने इस काम को अंजाम देने के लिए खुर्जा से अपने भतीजे पविंदर को दिल्ली बुलाया। पविंदर अपने एक दोस्त रोहित को लेकर टैक्सी से 28 जनवरी की शाम दिल्ली पहुँच गया। और सफ़दरजंग एन्क्लेव में मौजूद एक गेस्ट हाउस ‘स्मार्ट इन’ में दो कमरे बुक कराए। गेस्ट हाउस के सीसीटीवी में ये भी नज़र आया कि पविंदर और उसका दोस्त रोहित अपने साथ दो ट्रॉली बैग लेकर आए थे।

उसी रात क़रीब 8.30 बजे प्रेमबीर अपने साथ शमशेर को लेकर उसी गेस्ट हाउस में पहुँचा। गेस्ट हाउस के एक कमरे में पविंदर और उसका दोस्त रुक गया लेकिन दूसरे कमरे में प्रेमबीर और शमशेर पहुँच गए। पुलिस को सीसीटीवी में नज़र आया कि पविंदर ने बालकनी में कपड़े सुखाने के लिए लगाई गई नॉयलोन की रस्सी को चाकू से काटा। और उसके बाद तीनों लोगों ने शमशेर को अपने कब्जे में लेकर उसी नॉयलोन की रस्सी से गला घोंट दिया।

ट्रॉली बैग में लाश

MURDER MYSTERY: उसके बाद तीनों ने उसकी लाश को बड़े ट्रॉली बैग में भर दिया। प्रेमबीर ने ट्रॉली बैग में लाश को भरते समय शमशेर के जूते और जैकेट उतार दी थी। उसके बाद वो ट्रॉली बैग लेकर वहां से उसी टैक्सी से खुर्जा के लिए रवाना हो गया जिस टैक्सी से वो लोग खुर्जा से दिल्ली आए थे। लेकिन खुर्जा लौटते समय सरोजनी नगर मेट्रो स्टेशन के पास पॉलिथिन शीट में लिपटी लाश फेंक कर पविंदर औऱ रोहित वहां से फरार हो गए।

उधर प्रेमबीर शमशेर के जूते जैकेट के अलावा कैप और पर्स भी अपने साथ ले गया, जिसे उसने उत्तम नगर के पास एक मेट्रो स्टेशन के पास ही फेंक दिया। जबकि पविंदर अपने साथ शमशेर का मोबाइल ले गया था जिसे खाली ट्रॉली बैग के साथ उसने अपने एक रिश्तेदार के घर छुपा दिया था।

सबूत मिटाने की नाकाम कोशिश

MURDER MYSTERY IN HINDI: प्रेमबीर ने शमशेर के कुछ सामान तो नाले के पास फेंक दिए जिसे पुलिस ने बाद में बरामद किया लेकिन शमशेर का पर्स और दूसरे कागज़ात प्रेमबीर ने जलाकर फ्लश कर दिए थे। बाद में पुलिस की पूछताछ में प्रेमबीर ने सारी बातों को कुबूल कर लिया।

पुलिस ने खुर्जा में छापा मारकर पविंदर और उसके दोस्त को भी गिरफ़्तार कर लिया। साथ ही वो वैगन आर गाड़ी भी बरामद कर ली जिसमें कत्ल के बाद लाश को ठिकाने लगाने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

पहली बार का गुनाह

DELHI MURDER MYSTERY:प्रेमबीर के बारे में पता चला है कि 36 साल का ये आरोपी शादी शुदा है और उसके दो बच्चे हैं। 13 साल का बेटा और 11 साल की बेटी। उसकी शादी को 14 साल हो गए थे। और पिछले कई सालों से सरोजनी नगर में कपड़े की दुकान चला रहा था।

जबकि पविंदर ने ITI किया था जबकि उसका दोस्त रोहित पेंटर था। और इन दोनों ने इससे पहले कभी कोई गुनाह नहीं किया था। बहरहाल पुलिस ने 40 घंटे के भीतर केस को सुलझाकर अपनी स्मार्ट पुलिस वाली साख पर एक और तमगा जड़वा लिया है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT