दिल्ली में बाप ने दो बेटों का काटा गला, दो साल के बेटे की मौत, दूसरे की हालत नाजुक, खुद भी की आत्महत्या की कोशिश

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Delhi Crime News: उत्तर पश्चिमी दिल्ली के भारत नगर इलाके में पत्नी से कहासुनी के बाद एक व्यक्ति ने अपने दो बच्चों पर चाकू से हमला किया। इस घटना में दो साल के बेटे की मौत हो गई जबकि दूसरा बेटा घायल हो गया। इसके बाद व्यक्ति ने खुद भी जान देने का प्रयास किया। पुलिस ने मंगलवार यह जानकारी दी।

दो बच्चों पर चाकू से हमला

पुलिस ने बताया कि जे. जे. कॉलोनी निवासी राकेश बेरोजगार और शराब का आदी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम राकेश का अपनी पत्नी से विवाद हो गया और उसने दोनों बेटों के साथ खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। अधिकारी ने बताया कि उसने बच्चों पर धारदार हथियार से हमला किया और बाद में खुद भी जान देने का प्रयास किया।

दिल्ली पुलिस ने बयान जारी करते हुए बताया है कि: 

ADVERTISEMENT

दीप चंद बंधु अस्पताल से भारत नगर पुलिस को खबर मिली कि दिल्ली में एक व्यक्ति द्वारा रसोई के चाकू से अपने 2 बेटों और खुद का गला काट दिया है, सूचना मिलने पर, आईओ दीप चंद बंधु अस्पताल, दिल्ली पहुंचे और पाया कि राकेश कुमार नाम के एक व्यक्ति ने अपने दो बच्चों, प्रिंस उम्र-2 वर्ष, को भर्ती कराया गया था और सार्थिक उम्र-6 का गला काट दिया था। कुछ समय बाद राकेश कुमार को भी अस्पताल लाया गया और भर्ती कराया गया, जिसने खुद को उसी चाकू से घायल कर लिया था। इलाज के दौरान शाम 7:40 बजे छोटे बच्चे प्रिंस को मृत घोषित कर दिया गया। घटनास्थल से अपराध का हथियार यानी रसोई का चाकू बरामद किया गया। मृतक की मां सुषमा पत्नी राजेश के बयान के आधार पर धारा 302 व 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

एक बेटे की मौत

पुलिस के मुताबिक, शाम करीब साढ़े छह बजे घटना की सूचना मिलने के बाद भारत नगर थाने की एक टीम मौके पर पहुंची। अधिकारी ने कहा, 'घायलों को दीप चंद बंधु अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया गया। राकेश के छोटे बेटे की अस्पताल में मौत हो गई, जबकि उसका और पांच साल के बड़े बेटे का इलाज चल रहा है।' पुलिस ने बताया कि मामले में राकेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT