दिल्ली का साइबर स्टाकर गिरफ्तार, 15 साल की नाबालिग की न्यूड तस्वीरें कीं वायरल, बहन के इकतरफा प्यार का गंदा इंतकाम

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Delhi Big Crime: दिल्ली पुलिस ने 15 साल की नाबालिग की न्यूड तस्वीरें और ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर अपलोड करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दिल्ली के मौजपुर में रहने वाले फुरकान नाम के युवक को गिरफ्तार कर चौंकाने वाला खुलासा किया है। 

न्यूड तस्वीरें और ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर अपलोड 

जानकारी के मुताबिक आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से 15 साल की एक नाबालिग लड़की की तस्वीरों का उपयोग करके उसकी फर्जी प्रोफ़ाइल बनाकर और अश्लील ऑडियो क्लिप सहित अश्लील सामग्री पोस्ट करके उसे परेशान करता था। फुरकान ने लड़की को बदनाम करने और पीड़िता की बहन के साथ अपने एकतरफा प्रेम संबंध का बदला लेने के लिए ऐसा किया। लड़की के रिश्तेदारों और दोस्तों को ये क्लिफ भेजीं। 

बहन के साथ अपने एकतरफा प्रेम संबंध 

29 मई को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'इंस्टाग्राम' पर अश्लील सामग्री और अश्लील ऑडियो क्लिप के साथ एक नाबालिग लड़की की तस्वीरें अपलोड करने के संबंध में दिल्ली के साइबर नॉर्थ ईस्ट जिले में एक शिकायत मिली थी। जिसमें एक महिला शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी 15 साल की नाबालिग बेटी को उसकी इंस्टाग्राम आईडी पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई और उसे अश्लील ऑडियो क्लिप सहित अश्लील सामग्री के साथ अपनी तस्वीरें मिलीं। इसे उसके रिश्तेदारों, दोस्तों और अन्य परिचित व्यक्तियों को भी भेजा जा रहा है। जांच के दौरान फर्जी इंस्टाग्राम आईडी का तकनीकी डीटेल लिया गया और उसका विश्लेषण किया गया। जांचे गए सुरागों और जानकारी के आधार पर एक संदिग्ध की पहचान की गई। लगातार प्रयास करके पुलिस टीम ने एक आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जिसकी पहचान बाद में 25 साल के फुरकान के रूप में हुई। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बहन के इकतरफा प्यार का गंदा इंतकाम

निरंतर पूछताछ के दौरान, उसने मामले में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली और खुलासा किया कि उसका पीड़िता की बड़ी बहन के साथ एकतरफा प्रेम संबंध था और जब उसने उससे शादी करने से इनकार कर दिया क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा थी और उसके दो बच्चे हैं।  जिसके बाद फुरकान ने लड़की के परिवार को बदनाम करके बदला लेने का फैसला किया। उसने लड़की की नाबालिग बहन के इंस्टाग्राम अकाउंट से उसकी तस्वीरें डाउनलोड कीं और उसे नई बनाई गई आईडी पर पोस्ट कर दिया। उसने उसकी तस्वीरों पर अश्लील ऑडियो क्लिप भी अपलोड की और अश्लील सामग्री पोस्ट की। उन्होंने इसे अपने परिवार, रिश्तेदारों, दोस्तों और अन्य व्यक्तियों सहित सोशल मीडिया पर प्रसारित किया। आरोपी द्वारा नाबालिग लड़की की तस्वीरें, अश्लील सामग्री और ऑडियो अपलोड करने में इस्तेमाल किया गया ओप्पो नाम का एक मोबाइल फोन उसके कब्जे से बरामद किया गया। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT