दिल्ली में ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद, रोहिणी से एक करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दो भाई गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

DELHI CRIME NEWS: दिल्ली पुलिस ने सोमवार को दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 915 ग्राम हेरोइन बरामद किया है। एक अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि आरोपी भाइयों की पहचान नांगलोई के निहाल विहार निवासी 27 वर्षीय तेज सिंह और 20 वर्षीय सूबेदार सिंह के रूप में हुई है।

कब्जे से 915 ग्राम हेरोइन बरामद

उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दोनों भाई हेरोइन की खेप लेकर रोहिणी सेक्टर 23-24 की लाल बत्ती पर आने वाले हैं। यादव ने बताया, ‘‘प्राप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा की एक टीम निर्दिष्ट स्थान पर पहुंची, जिससे आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली। पुलिस ने उनके कब्जे से 915 ग्राम हेरोइन बरामद की है। मादक पदार्थ का मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से अधिक आंका गया है।’’ उन्होंने बताया कि तेज सिंह और सूबेदार सिंह पिछले करीब 10 महीने से दिल्ली में मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे थे। 

एक करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दो भाई गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उनका एक पारस्परिक मित्र मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल था और उनका एक भाई, कुंवर सिंह, टैक्सी से दिल्ली और विभिन्न राज्यों के बीच मादक पदार्थों का परिवहन करता था। विशेष पुलिस आयुक्त ने कहा, ‘‘कुंवर उत्तर प्रदेश से दिल्ली तक प्रति चक्कर करीब 20,000 रुपये कमाता था।’’ उन्होंने बताया कि कुंवर सिंह को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 2018 में एनडीपीएस के मामले में गिरफ्तार किया था।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...