दिल्ली में सक्रिय है नकली एयरबैग बनाने वाला गैंग, दिल्ली पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा, जानलेवा साबित हो सकते हैं कार के ये एयरबैग

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

DELHI CRIME: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भांडोफोड किया है जो 16 जाने माने ब्रांड की कारों के नकली एयरबैग बनाकर बाजार में बेच रहे थे। आरोपियों के पास से 400 से ज्यादा नकली एयरबैग मिले हैं। ये एयरबैग जान बचाएंगे नहीं बल्कि जानलेवा साबित हो सकते हैं। दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि कार के नकली एयरबैग बड़े पैमाने पर झुग्गी झोपड़ियों में तैयार किए जा रहे थे। 

दिल्ली में सक्रिय है फर्जी एयरबैग बनाने वाला गैंग

पुलिस ने एमजी के 12 एयरबैग, बीएमडब्ल्यू के 13, सिट्रोन के 22 एयरबैग, निसान के 23 एयरबैग, रेनो के 27 एयरबैग, वोक्सवैगन के 17 एयरबैग, महिंद्रा के 20 एयरबैग, टोयोटा के 14 एयरबैग, टाटा के 32 एयरबैग, होंडा के 39 एयरबैग, स्कोडा के 57 एयरबैग बरामद किए हैं। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने: 

हुंडई के 66 एयरबैग
सुजुकी के 86 एयरबैग
केआईए के 12 एयरबैग, फोर्ड के 08 एयरबैग, 16. वोल्वो के 03 एयरबैग
बिना लोगो के 15 एयरबैग यात्री साइड के 54 एयरबैग
 

जानलेवा एयरबैग से बचके रहना

05 गुब्बारे के कपडों के अलावा एयरबैग के 287 मोटर्स के अलावा अन्य कच्चे माल की वस्तुएँ बरामद की हैं। पुलिस ने नकली एयरबैग बनाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फ़ैजान, फ़राज़ और फुरकान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। जांच में पता चला है कि आरोपियों ने यूट्यूब से एयरबैग बनाने का तरीक सीखा था। ये बैग दिल्ली एनसीआर में सप्लाई किए जाते थे। इन एयरबैग में बड़ कंपनियों के नकली लोगो लगाए जाते थे।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT