Delhi Crime : 5.22 करोड़ की हेराफेरी में CBI ने बैंक अधिकारी को गिरफ्तार किया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi CBI News : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने तेलंगाना के मेडक जिले में नरसापुर शाखा से करीब 5.22 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने के आरोप में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नकदी प्रभारी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी को इस संबंध में बैंक के सहायक महाप्रबंधक (एजीएम) से शिकायत मिली थी कि शाखा के वरिष्ठ अधिकारी और नकदी प्रभारी ए. नागेंद्र ने तीन चरणों में बैंक कोष का दुरुपयोग किया है।

बैंक के मुताबिक आरोपी अधिकारी ने 2.32 करोड़ रुपये की नकदी, लगभग 72 लाख रुपये मूल्य के सोने के आभूषण और तीन एटीएम से लगभग 2.19 करोड़ रुपये नकदी की हेराफेरी की। इसके परिणामस्वरूप बैंक को कुल 5.22 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

ADVERTISEMENT

अधिकारियों के मुताबिक सीबीआई ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और मेडक जिले के नरसापुर में उसके परिसरों की तलाशी भी ली थी, जहां से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए थे।

सीबीआई की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपी को हैदराबाद में सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया जहां उसे 17 सितंबर, 2022 तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT