दिल्ली मेट्रो में केजरीवाल पर धमकी भरे मैसेज लिखने वाला युवक गिरफ्तार, वजह को लेकर ये खुलासा हुआ

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi Metro Kejriwal Threat Updates:
दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों और ट्रेन के अंदर अरविंद केजरीवाल को लेकर जान से मारने की धमकी वाले मैसेज लिखने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसका सीसीटीवी सामने आया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि आरोपी मेट्रो स्टेशन पर कुछ लिख रहा है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम अंकित गोयल (32) है। वो बरेली का रहने वाला है। वह बरेली से ग्रेटर नोएडा एक मकान की रजिस्ट्री करवाने आया था।

नामी बैंक में काम करता है आरोपी

पुलिस के मुताबिक अंकित यहां एक फाइव स्टार होटल में रुका था और दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान उसने केजरीवाल के नाम धमकी भरे मैसेज लिखे थे। वह अच्छे परिवार से है और एक बैंक में काम करता है। परिवार के मुताबिक आरोपी की मानसिक हालत ठीक नहीं है। हालांकि मेडिकल के बाद ही इस बात की पुष्टि हो सकेगी कि उसकी वास्तविक स्थिति क्या है। पुलिस के मुताबिक वो ठीक से सवालों के जवाब नहीं दे रहा है। पर सवाल ये उठता है कि आखिर उसने ऐसा किया क्यों?  

आरोपी ने ऐसा क्यों किया?

आपको बता दें कि 19 मई को पटेल नगर और राजीव चौक मेट्रो स्टेशनों और एक ट्रेन कोच में केजरीवाल को लेकर अंग्रेजी में धमकी वाले संदेश लिखे गए थे। इसको लेकर बवाल मच गया था। आप पार्टी ने इसको मुद्दा बना लिया था। पार्टी ने BJP और PMO पर केजरीवाल की हत्या कराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट ने इस बाबत मुकदमा दर्ज किया था। जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज हासिल की और उसका विश्लेषण किया। 

ADVERTISEMENT

इस दौरान पुलिस के हाथ पटेल नगर, रमेश नगर और राजीव चौक मेट्रो स्टेशनों की सीसीटीवी फुटेज लगी। जांच की गई तो आरोपी उस फुटेज में दिख गया। अब सवाल था कि संदेश लिखने वाला कौन था? पुलिस को एक इंस्टाग्राम हैंडल की आईडी मिली। आरोपी ने मेट्रो ट्रेनों के अंदर और स्टेशनों पर केजरीवाल को निशाना बनाते हुए कई संदेश लिखे थे। इंस्टाग्राम हैंडल @ankit.goel_91 पर भी फोटो साझा की गई थीं। पुलिस उसका सोशल मीडिया प्रोफाइल खंगालते हुए आरोपी तक पहुंच गई। 

क्या लिखा था धमकी में?

मेट्रो कोच के अंदर एक धमकी भरे संदेश में लिखा था- केजरीवाल कृप्या दिल्ली छोड़ दीजिए वरना आपको वे तीन थप्पड़ याद आएंगे, जो आपने चुनाव से पहले खुद को मरवाए थे। अबकी बार वास्तविक थप्पड़ जल्द पड़ेगा। आज की बैठक झंडेवालान में। आम आदमी पार्टी ने इसे साजिश करार दिया था जब कि दिल्ली पुलिस ने ये केस खोल कर रख दिया। फिलहाल तो ये साफ हो गया है कि इस घटना के पीछे कोई राजनीतिक साजिश नहीं है। हालांकि आगे की जांच जारी है। 
 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT