Delhi CM Arrested: केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अर्जी वापस ली, केजरीवाल पर दो अधिकारियों की CID करने का आरोप

ADVERTISEMENT

Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal
social share
google news

अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi CM Arvind Kejriwal: केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली है। केजरीवाल के वकील, सिंघवी ने कहा कि केजरीवाल निचली अदालत में अपनी मांग रखेंगे, क्योंकि आज ईडी केजरीवाल की रिमांड भी मांगेगी, इसलिए हम वहीं अपनी बात रखेंगे। 

CID करने का आरोप 

ADVERTISEMENT

केजरीवाल पर आरोप है कि वो ईडी के अधिकारियों की सीआईडी कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक, उनके घर से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। पता चला है कि शराब घोटाले की जांच कर रहे अधिकारी ज्वाइंट डायरेक्टर कपिल राज और स्पेशल डायरेक्टर सत्यव्रत पर केजरीवाल नजर रख रहे थे। 
 

के कविता से करवाया जाएगा सामना 

ADVERTISEMENT


घर से कपिल राज और सत्यव्रत से संबंधित तमाम जानकारियां मिली है। दोनों की कितनी प्रॉपर्टी है, इस तरह की तमाम जानकारियों का पूरा ब्योरा केजरीवाल ने बनाया हुआ था। जब ED की टीम रेड करने घर पहुंची तो केजरीवाल थोड़े दुखी थे। उनको पता था कि उनको टीम गिरफ्तार करने आई है। सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल का सामना के कविता से करवाया जाएगा। ये भी जानकारी आ रही है कि अरविंद केजरीवाल का सामना गवाहों से भी करवाया जाएगा।

ADVERTISEMENT

10 दिनों की रिमांड लेगी एजेंसी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने क्यों गिरफ्तार किया, ये सवाल अब उठने लगा है? इससे पहले ईडी केजरीवाल की 10 दिनों की रिमांड मांगने जा रही है। दोपहर दो बजे के आसपास केजरीवाल को अदालत में पेश किया जाएगा।

दरअसल, ईडी का आरोप है कि उसके पास केजरीवाल के खिलाफ पुख्ता सबूत है। ईडी ने आरोपी सारथ रेड्डी, समीर महेंद्रू, राघव रेड्डी और के कविता के एक कर्मचारी के बयानों के आधार पर केजरीवाल को अरेस्ट किया है। इन सभी आरोपियों ने ईडी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वतखोरी में अरविंद केजरीवाल के शामिल होने की बात कही है।

ईडी केजरीवाल की समीर महेंद्रू से फोन पर हुई बातचीत का भी जिक्र करेगी, जिसमें केजरीवाल ने कहा था, ''विजय नायर मेरा लड़का है। आप उस पर भरोसा कर सकते हैं।"ईडी ने केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को भी मनी ट्रेल से जोड़ा है। दोपहर करीब 2 बजे उसे पेश किया जाएगा। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...