जिम में दोस्ती, सड़क पर हत्या और मोबाइल में छुपा राज, आशीष और रेनू की मौत का सस्पेंस!

ADVERTISEMENT

रेनू को गोली मारने के बाद आशीष ने खुदकुशी की और पुलिस उलझ गई
रेनू को गोली मारने के बाद आशीष ने खुदकुशी की और पुलिस उलझ गई
social share
google news

अरविंद ओझा और हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट

Builder's Wife Murder: दिल्ली में पहले बिल्डर की पत्नी की सरेआम हत्या और फिर आत्महत्या की खबर से पूरी राजधानी सहमी हुई है। हर कोई इस वारदात के हरेक पहलू को जानने को उतावला है। सवाल सबके जेहन में यही हैं कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि मोहब्बत की कसमें खाने वाला आशिक अचानक मौत का परवाना बन गया और अपनी माशूका के सामने मौत बनकर आ गया। 

हत्या के हरेक पहलू को खंगाल रही पुलिस

दिल्ली के डाबडी इलाके से सामने आई हत्या की सनसनीखेज खबर के बाद हर कोई इस खबर को अलग अलग एंगल से देखने की कोशिश कर रहा है। क्योंकि इस वारदात में एक बिल्डर की बीवी की गोली मारकर हत्या की गई है। जिसकी पहचान रेनू के तौर पर हुई। पुलिस की तफ्तीश का खुलासा है कि 42 साल की रेनू गोयल को 23 साल के आशीष ने पहले गोली मारी और फिर खुद आत्महत्या कर ली। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रेनू की हत्या के बाद गहराया सस्पेंस

पुलिस ने जब्त किए दोनों के मोबाइल फोन

रेनू के बारे में पुलिस को यही पता चला है कि उसका पति एक बिल्डर है जबकि रेनू खुद हाउस वाइफ थी। रेनू के तीन बच्चे भी थे। पुलिस ने जब इस मामले में छानबीन की तो उसे आशीष के घर से वो हथियार भी मिल गया जिससे रेनू की हत्या के बाद आशीष ने खुद को गोली मारी थी। आशीष अपने माता पिता के साथ ही रहता था। ये भी पता चला है कि पुलिस ने हथियार के अलावा रेनू और आशीष के मोबाइल फोन जब्त कर लिये हैं। 

मोबाइल उगलेगा राज?

पुलिस मानकर चल रही है कि दोनों के मोबाइल फोन की जांच के बाद हत्या की असली वजह का भी खुलासा हो सकता है। यानी ये बात कही जा सकती हैकि रेनू और आशीष के मोबाइल फोन में ही इस मर्डर और सुसाइड की पूरी वारदात का राज बंद हो सकता है। साथ ही साथ पुलिस अब तमाम सीसीटीवी की फुटेज जब्त करने की कोशिश में है ताकि हत्या और आत्महत्या की इस उलझी हुई गुत्थी को सुलझाया जा सके। 

ADVERTISEMENT

पुरानी जान पहचान थी दोनों की

खुलासा यही हुआ है कि रेनू और आशीष एक दूसरे को काफी अरसे से जानते थे। राजधानी के डाबड़ी इलाके में रहने वाले दोनों के घरों के बीच ज्यादा दूरी नहीं है। ये भी पता चला है कि दोनों की जान पहचान एक जिम में हुई थी। दोनों ही एक ही जिम में जाते थे और वहीं दोनों के बीच दोस्ती का सिलसिला शुरू हुआ। 

ADVERTISEMENT

गुरुवार की रात हुई हत्या

पुलिस को इस वारदात की जानकारी गुरुवार रात तकरीबन 8:45 बजे चली। कॉलर ने पुलिस को बताया कि डाबरी के वैशाली इलाके में एक महिला को एक लड़के ने गोली मार दी है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उसे खून बिखरा हुआ मिला और पूछने पर पता चला कि महिला को उसके पति और आसपास के लोग पास के अस्पताल लेकर गए हैं। अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला रेनू ने दम तोड़ दिया, क्योंकि आरोपी ने बेहद करीब से सिर में महिला को गोली मारी थी। वारदात के वक्त रेनू अपने पति के साथ घर के बाहर टहल नहीं थी तभी पीछे से लड़का आया और उसने गोली मार दी और मौके से फरार हो गया। पुलिस को मौके से कुछ चश्मदीदों ने आरोपी लड़के के बारे में जानकारी दी। 

आरोपी ने कर ली आत्महत्या

सीसीटीवी चेक किए गए। इस बीच पुलिस को पता लगा कि आरोपी का नाम आशीष है। 23 साल का आशीष भी पास में रहता था। आशीष किराये के इस मकान में अपने पिता के साथ रहता था। पुलिस की टीम तुरंत आशीष के घर पहुंची लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। पुलिस ने मौके पर जाकर पता लगा कि आशीष ने खुद के सिर में तमंचे से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। पता चला है कि जिस वक्त आशीष ने इस वारदात को अंजाम दिया, उस वक्त मकान मालिक के घर में एक फंक्शन चल रहा था।

हत्या के बाद खुदकुशी क्यों?

आशीष ने रेनू को क्यों मारा और फिर खुदकुशी क्यों कर ली ? इस राज से पुलिस अभी पर्दा नहीं उठा पाई है। डाबरी के जिस जिम में दोनों की मुलाकात हुई थी उसमें रेनू कभी अकेले और कभी पति के साथ भी जाती थी। , लेकिन बीते दो सालों से रेनू ने जिम जाना बंद कर दिया था। फिलहाल पुलिस दोनों के मोबाइल फोन खंगाल रही है। पुलिस के मुताबिक, रेनू के पति का अच्छा खासा कारोबार है। वह बिल्डर हैं। रेनू के बच्चे हैं, जबकि आशीष के पिता जितेंद्र लेबर सप्लाई का काम करते हैं, और बड़ौत के रहने वाले हैं। दादरी के वैशाली इलाके में जितेंद्र किराए के मकान में पिछले दो-तीन साल से रह रहा था। आशीष फिलहाल बेरोजगार था। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT