सिर्फ 32 मिनट में 20 करोड़ की लूट, ज्वेलर्स की दुकान का निकाल दिया दीवाला

ADVERTISEMENT

देहरादून का रिलायंस शो रूम जहां 32 मिनट के भीतर डकैती पड़ी
देहरादून का रिलायंस शो रूम जहां 32 मिनट के भीतर डकैती पड़ी
social share
google news

Only 32 Minutes: सिर्फ 32 मिनट...महज 32 मिनट ...और केवल 32 मिनट में बदमाशों ने दीवाली के त्योहार पर एक ज्वैलरी शो रूम का तो दीवाला निकाल दिया और 20 करोड़ रुपयों के गहनों की चोरी करके दीवाली का बंबर धमाका कर दिया और वो भी ऐन पुलिस की ठीक नाक के नीचे। क्योंकि वारदात वाली जगह से पुलिस हेडक्वार्टर महज चंद कदमों की दूरी पर ही था। 

रिलायंस ज्वैलरी शो रूम में डकैती

UT Crime: ये वारदात हुई उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में। यहां रिलायंस ज्वैलरी शो रूम में बीती रात डकैती पड़ गई और 32 मिनट के भीतर बदमाश गहनों की तिजोरी पर हाथ साफ करके फरार हो गए। सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि इस वारदात भनक तक किसी को नहीं लगी। और जब ये बात प्रदेश के मुख्यमंत्री को मिली तो उन्होंने पुलिसवालों की ही क्लास लगा दी। 

शो रूम ही लूटकर फरार हो गए

देहरादून में धनतेरस से ऐन एक रोज पहले लुटेरों ने दीवाली का बंपर धमाका करके अदना से लेकर आला दर्जे के अधिकारियों और संतरी से मंत्री तक सभी को बुरी तरह झकझोर कर रख दिया। क्योंकि लुटेरे पूरा शो रूम ही लूटकर फरार हो गए। लूट के लिए आए लुटेरों ने त्योहार के मौके पर शो रूम के कर्मचारियों को भी तोहफा दे दिया और जान से मारने की धमकी देते हुए कुछ को तो गन प्वाइंट पर ले लिया लेकिन कुछ को जमकर थप्पड़ और घूंसों का नज़राना दे दिया। 

ADVERTISEMENT

वारदात सीसीटीवी में कैद 

बस गनीमत सिर्फ इस बात की है कि ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। दुकान में पड़ी डकैती के दौरान शो रूम में मौजूद महिला कर्मचारी डर के मारे रो पड़ी और अपने आंसू नहीं रोक सकीं। उन्हीं डरी सहमी महिला कर्मचारियों ने ही पुलिस को दिए बयन में बताया कि चार बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया। चारों बदमाश शो रूम में घुसे और उनके कुछ साथी बाहर मौजूद थे। 

10 बजकर 24 मिनट पर आए चार लोग

शो रूम सुबह सवा दस बजे खुला। और शो रूम के तमाम कर्मचारी दुकान की साफ सफाई के बाद ग्राहकों के आने से पहले पूरे दुकान को सही ढंग से कर रहे थे। डिस्पले बोर्ड पर हीरे और सोने के गहनों को सजा दिया गया था। चूंकि दीपावली का मौका है लिहाजा दुकान को जल्दी से चाक चौबंद करने के बाद दुकान के कर्मचारी ग्राहकों के आने का इंतजार भी करने लगे। तभी 10 बजकर 24 मिनट पर चार लोग दुकान में दाखिल हुए। शो रूम में आते ही उन्होंने अपनी हरकत दिखानी शुरू कर दी। हालांकि बदमाशों के चेहरे ढके हुए थे। सबसे पहले बदमाशों ने दुकान के सिक्योरिटी गार्ड हयात सिंह को अंदर की तरफ खींचा। इसके बाद तो शो रूम में चीख पुकार मच गई लेकिन शीशे के दरवाजों के भीतर चीखें घुटकर रह गईं। तब अपने हथियारों के दम पर बदमाशों ने पूरे स्टाफ को बंधक बनाया। सबसे पहले सबके मोबाइल छीने और जिन कर्मचारियों ने तनिक भी विरोध किया तो उसकी खबर ले ली। 

ADVERTISEMENT

शो रूम में डकैती के बाद मौके का मुआयना करते पुलिसवाले

शो रूम के पैंट्री रूम  बंद कर दिया

बदमाशों ने सभी कर्मचारियों के हाथ प्लास्टिक के बैंड से बांध दिए और सबको ले जाकर शो रूम के पैंट्री रूम  बंद कर दिया। इसके बाद डरी सहमी महिला कर्मचारियों से डिस्प्ले बोर्ड में सजाकर रखे गए हीरे के गहनों को बैग में भरवा लिया। तीन महिला कर्मचारियों को किचन में ले जाकर बंद कर दिया और 10.56 मिनट पर लुटेरे लूटपाट की वारदात को अंजाम देकर वहां से फरार भी हो गए। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...