Chennai Crime: चेन्नई में पकड़ी गई 111 करोड़ की ड्रग्स, दो विदेशी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Chennai Custom News: 11 अगस्त को चेन्नई एअरपोर्ट (Airport) पर कस्टम (Customs) विभाग ने एडिस अबाबा (Addis Ababa) से आए नागरिक की तलाशी के दौरान उसक बैग से 6.02 किलो कोकीन (Cocaine) और 3.57 किलो हेरोइन (Heroin) बरामद की है। इस ड्रग्स की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत (Price) 100 करोड़ (100 Crore) रुपए बताई जा रही है।

कस्टम अधिकरियों ने आरोपी को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है। इसी तरह एक दूसरे मामले में कस्टम अधिकारियों ने 9 अगस्त को जांच के दौरान बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद की थी। ड्रग्स की ये खेप भी एडियबाबा ये लाई जा रही थी।

इस यात्री के बैग में कस्टम अधिकरियों को 1 किलो 183 ग्राम कोकीन बरामद हुई। इस कोकीन की कीमत 11.41 करोड़ रुपए आंकी गई है। कस्टम अधिकरियों ने आरोपी को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हाल ही में 21 जुलाई को चेन्नेई कस्टम में ड्रग्स का बड़ा कंन्साइनमेंट जब्त किया था। कस्टम विभाग ने हेरोइन के 86 कैप्सूल बरामद किए थे। इन कैप्सूल का वजन करीब एक किलो 266 ग्राम और कीमत 08 करोड़ 86 लाख थी। भारी मात्रा में ये ड्रग्स तंजानिया 0से भारत लाया जा रहा था।

साफ है कि भारत में हवाई मार्ग के ज़रिए, बॉर्डर पर तस्करों के ज़रिए और समुद्री रास्तों से ड्रग्स की सप्लाई होती है। नारकोटिक्स ब्यूरो, पुलिस और कस्टम अधिकारियों का मानना है कि कोकीन जैसे महंगे और तेज़ नशे वाले ड्रग्स की खपत सबसे ज्यादा एशियाई देशों में होती है। इसलिए, तस्करों ने भारत को ड्रग्स का हब मान लिया है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT