PM मोदी की रैली पर पानी फेरने की थी साजिश? होशियारपुर में कंडी नहर की किसने खोली 'कुंडी'?

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Hoshiarpur, Punjab: लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पंजाब में एक बड़ी साजिश रचे जाने का आरोप है। गनीमत रही कि ऐसा कोई वाकया नहीं हुआ नहीं तो न जाने क्या होता। असल में पंजाब के होशियारपुर में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक रैली थी। उस रैली के लिए प्रधानमंत्री को हेलिकॉप्टर से पहुँचना था। लेकिन जिस जगह पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर के लिए हेलीपैड बनाया गया था वहां से महज 3 किलोमीटर दूर बनी नहर का पानी अचानक छोड़ दिया गया जिससे नहर का पानी हेलीपैड की तरफ बढ़ने लगा था। 

PM Modi की सुरक्षा में लापरवाही का दूसरा मामला

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में लापरवाही का ये दूसरा मामला है। प्रधानमंत्री मोदी के हेलिकॉप्टर की लैंडिंग के लिए हेलीपैड बनाया गया था, वहां से तीन किलोमीटर दूर किसी ने नहर का पानी खोल दिया। नहर का पानी हेलीपैड की ओर तेजी से बढ़ने लगा। जैसे ही इस मामले की जानकारी मिली प्रशासन ने तुरंत ही जेसीबी की मदद से  हेलीपैड से करीब दो किलोमीटर दूर गड्डा खोदा और नहर से आने वाले पानी को वहीं रोक दिया। 

Punjab Hoshiarpur Rally Halipad
होशियारपुर में रैली से पहले पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर के लिए बनाए गए हेलीपैड के करीब नहर का पानी आ गया था

कंडी नहर का पानी छोड़ा

दरअसल, होशियारपुर में पीएम मोदी की रैली जिस जगह होनी थी वहां से लगभग तीन किलोमीटर दूर कंडी कनाल नहर निकलती है। लेकिन रैली से ऐन पहले इसी नहर का फाटक किसी ने खोल दिया था जिसकी वजह से पानी हेलीपैड की तरफ बढ़ने लगा था। अब होशियारपुर डीसी ने इस मामले की जांच नहर विभाग को करने के निर्देश दिए हैं। ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये जानबूझकर कर की गई शरारत थी या अनजाने में हुई लापरवाही है। 

ADVERTISEMENT

नहर के पानी पर सियासत शुरू

हालांकि इस मामले को लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है। बीजेपी ने इसे जानबूझकर नहर का पानी छोड़े जाने का आरोप लगाया है। पंजाब बीजेपी के नेता तीक्ष्ण सूद ने आरोप लगाया कि कंडी नहर का पानी जानबूझकर छोड़ा गया ताकि पीएम मोदी की रैली को बाधित किया जा सके। उन्होंने आरोप लगाया कि ये घटना रैली में खलल डालने की सुनियोजित साजिश थी।

पंजाब में 1 जून को वोटिंग

पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर 1 जून को आखिरी चरण में वोट डाले जाएंगे। पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी के आने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है। पिछले चुनाव में यहां की 13 में से 8 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। बीजेपी और अकाली दल ने 2-2 सीटें जीती थीं। जबकि आम आदमी पार्टी को एक सीट पर जीत मिली थी। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT