नूंह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Nuh Violence Congress MLA Arrested
Nuh Violence Congress MLA Arrested
social share
google news

Nuh Violence Congress MLA : आखिरकार हरियाणा पुलिस ने कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया है। वो फिरोजपुर झिरका से विधायक हैं। पुलिस का कहना है कि हिंसा मामले में उसकी संलिप्तता सामने आई है। 

सांप्रदायिक झड़पों के बाद दर्ज की गई प्राथमिकी में फिरोजपुर झिरका से विधायक खान आरोपी थे। उन्हें कल देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।

फिरोजपुर झिरका के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) और मामले की जांच कर रही एसआईटी (विशेष जांच दल) के प्रमुख सतीश कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि की।

ADVERTISEMENT

सूत्रों ने बताया कि नूंह में उस अदालत परिसर में और उसके आस पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है जहां खान को दिन में पुलिस द्वारा पेश किए जाने की संभावना है।

हरियाणा सरकार ने बृहस्पतिवार को उच्च न्यायालय को बताया था कि नूंह हिंसा के बाद दर्ज प्राथमिकी में खान को आरोपी बनाया गया था, साथ ही दावा किया गया था कि पुलिस के पास आरोपों को साबित करने के लिए फोन कॉल रिकॉर्ड और अन्य सबूत हैं।

ADVERTISEMENT

31 जुलाई को नूंह में विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व वाले जलाभिषेक यात्रा पर भीड़ ने हमला किया था। हमले के दौरान छह लोगों की मौत हो गई थी, इनमें से अधिकतर पर जलाभिषेक यात्रा के दौरान हमला हुआ था। गुरुग्राम से सटे एक मस्जिद पर हुए हमले में एक मौलवी की मौत हो गई थी।

ADVERTISEMENT

हिंसा के बाद एक अगस्त को नूंह के एक थाने में दर्ज इस प्राथमिकी सहित कई अन्य प्राथमिकी दर्ज की गई। खान को एक अगस्त की प्राथमिकी के संबंध में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 160 (पुलिस के सामने उनकी उपस्थिति की आवश्यकता) के तहत नोटिस दिया गया था।

वकील ने कहा कि खान और तौफीक के फोन कॉल विवरण और टावर स्थानों की जांच की गई। उन्होंने कहा कि यह पाया गया कि 31 जुलाई की हिंसा से पहले 29 और 30 जुलाई को उनके बीच फोन पर बातचीत हुई थी।

इनपुट - पीटीआई

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT