2-2 बच्चों के बाप पहुंचे दूसरी शादी करने, सामूहिक विवाह कार्यक्रम में हुआ 'शादी घोटाला'

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Chhattisgarh Marriage News: 2-2 बच्चों के बाप दोबारा शादी करने पहुंच गए। ये खबर आपको हैरान कर देगी। ये घटना हुई है छत्तीसगढ़ के दुर्ग में। यहां सामूहिक विवाह में पैसों के लालच में दोबारा शादी करने 2-2 बच्चों के पिता पहुंच गए। जब मामला संस्था के प्रकाश में आया तो हड़कंप मच गया। इस तरह की खबरें पहले यूपी और मध्य प्रदेश से आती थी, अब ये धोखाधड़ी छत्तीसगढ़ तक पहुंच गई है। 

आनन-फानन में ऐसे जोड़ों के दस्तावेज चेक किए गए। 20 से ज्यादा ऐसे जोड़ों का पता चला है, जो फर्जी दस्तावेजों के जरिए दोबारा शादी कर रहे थे। संस्था अब इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएगी। दिलचस्प बात ये है कि इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव राय भी इस कार्यक्रम में पहुंचे थे। सरकार भी अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है।

दुर्ग में अजीबोगरीब शादी घोटाला

दुर्ग में आस्था बहुउद्देशीय कल्याण संस्थान ने 300 दिव्यांगों जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया था। इसको लेकर सरगुजा, अंबिकापुर, सूरजपुर , बिलासपुर और बस्तर से जोड़े दुर्ग पहुंचे। सीएम विष्णु देव राय और दुर्ग सांसद विजय बघेल खुद इस कार्यक्रम में पहुंचे। अचानक पता चला कि 20 से ज्यादा ऐसे जोडे़ भी हैं, जो पहले से ही शादीशुदा है और उनके 2-3 बच्चे हैं।

ADVERTISEMENT

संस्था कराएगी FIR दर्ज

इसको लेकर संस्था के अध्यक्ष ने कहा, 'हम लोग हर साल सामूहिक विवाह करवाते हैं। हमें पता चला कि सरगुजा संभाग के शादीशुदा जोड़े आए हैं। हम इसको लेकर शिकायत देंगे ताकि आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज हो।'  सवाल ये उठता है कि जिन लोगों की शादी संस्था करवाती है, उनके दस्तावेज पहले क्यों नहीं ठीक से चेक किए गए? आपको बता दें कि सरकार इस तरह की योजना के लिए जोड़ो को आर्थिक सहायता देती है। साथ-साथ, जो संस्थाएं सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन करती है, उनको भी सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता दी जाती है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...