ब्राह्मणों पर टिप्पणी करने पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने दर्ज की सीएम भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ FIR

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

सर्व ब्राह्मण समाज ने रायपुर के डीडी नगर पुलिस थाने में सीएम के पिता के खिलाफ शिकायत दी थी। सीएम के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-A और 505(1)(B) के तहत दर्ज की गई है।

पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर सीएम बघेल ने कहा कि-कानून बस कानून होता है और सबके लिए बराबर होता है। कानून से ऊपर कोई नहीं होता, हाल में ही मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी की थी

सीएम के पिता नंद कुमार बघेल ने कहा था कि मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपके गांवों में प्रवेश न करने दें। उन्होंने आगे कहा था कि मैं इस बारे में हर दूसरे समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें। उन्होंने ये भी कहा था कि उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है.

ADVERTISEMENT

जब इस हाई-प्रोफाइल नेता के क़त्ल की वजह से जाने वाली थी मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कुर्सी!

पिता की इस टिप्पणी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कानून सर्वोच्च है और उनकी सरकार सबके लिए खड़ी है। उन्होंने कहा “कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता ही क्यों ना हों।

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है और मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर सांप्रदायिक शांति भंग की गई है, सीएम ने कहा कि उनके बयान से मैं भी दुखी हूं”

ADVERTISEMENT

CYBER CRIME HELPLINE : साइबर क्राइम हो जाए तो घर बैठे ऐसे दर्ज कराएं शिकायतएक मैसेज ने युवती को Nude Video भेजने के लिए कैसे किया मजबूर? पढ़िए साइबर क्राइम रियल स्टोरीफेसबुक पेज हैक कर अपलोड कर रहे PORN VIDEO, डेढ़ लाख से ज्यादा हैं फॉलोवर्स, एडमिन ने साइबर क्राइम में दर्ज कराई एफआईआर

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...