बीएसएफ ने गैरकानूनी रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर रहे 45 लोगों को किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
social share
google news

BSF News: पश्चिम बंगाल में अलग-अलग अभियानों में गैर कानूनी रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश करने के आरोप में 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से अधिकतर बांग्लादेशी थे। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने यह जानकारी दी।

बीएसएफ ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में 32 बांग्लादेशी शामिल हैं, जिन्होंने सीमा पार कर भारत आने की कोशिश की, जबकि 13 भारतीय हैं, जिन्होंने अवैध रूप से पड़ोसी देश में जाने का प्रयास किया। BSF arrested 45 people crossing the international border illegally

बीएसएफ ने बताया कि सिंगमोरा सीमा चौकी पर बीएसएफ के जवानों ने 20 बांग्लादेशी महिलाओं, चार पुरुषों और चार बच्चों को गिरफ्तार किया। बीएसएफ ने बताया कि छह भारतीय महिलाओं, तीन बच्चों और एक पुरुष को भी गिरफ्तार किया गया। उसने बताया कि ये गिरफ्तारियां बुधवार को तीन अलग-अलग अभियानों में की गई।

ADVERTISEMENT

बीएसएफ ने बताया कि गिरफ्तार किए गए भारतीय नागरिक महाराष्ट्र, झारखंड और पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों से हैं, जबकि बांग्लादेशी नागरिक बागेरहाट, बरिशाल, फिरोजपुर, खुलना, जेसोर, गाजीपुर और गोपालगंज जिलों से हैं।

बीएसएफ ने बताया कि अन्य अभियान में, राणाघाट सीमा चौकी पर तैनात जवानों ने तीन बांग्लादेशी महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया। इन्होंने दो भारतीय पुरुष और एक महिला को भी पकड़ा।

ADVERTISEMENT

उसने बताया कि बांग्लादेशी नागरिकों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे एक अच्छा जीवन जीने के लिए भारत आ रहे थे, जबकि गिरफ्तार भारतीय नागरिकों ने कहा कि वे अपने रिश्तेदारों से मिलने जा रहे थे।

ADVERTISEMENT

बीएसएफ ने बताया कि गिरफ्तार लोगों को बगदाह पुलिस थाने के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए कठोर कदम उठाए जा रहे हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...