डीयू में लिखा गया 'चुनाव‌ का बहिष्कार करो', 'नक्सलबाड़ी जिंदाबाद', पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi University News : दिल्ली युनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में दीवारों पर 'चुनाव का बहिष्कार करो', 'नक्सलबाड़ी जिंदाबाद' और 'मार्क्सवाद जिंदाबाद' जैसे नारे लिखे पाए गये हैं। इसको लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दरअसल ये नारे सबसे पहले गुरुवार सुबह नॉर्थ कैंपस में श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) की दीवारों पर लिखे पाए गये। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने मौरिस नगर थाने में इसकी शिकायत की है। एबीवीपी ने इस घटना में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने और तुरंत इन्हें मिटाने की मांग की है। पुलिस ने इसे लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी के जरिये आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। 

क्या कहा दिल्ली पुलिस ने?

दिल्ली के डीसीपी (नॉर्थ) के मुताबिक सुबह की गश्त के दौरान दिल्ली यूनिवर्सिटी में कॉलेज की दीवारों पर ये नारे लिखे पाए गये। इसको लेकर Defacement Act के तहत दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। जांच की जा रही है कि ये किन लोगों ने लिखे हैं और इन्हें लिखने के पीछे उनका मकसद क्या था? सभी पहलुओं से जांच जारी है। ये मामला इसलिये भी संगीन हो जाता है क्योंकि दिल्ली में 25 मई को लोकसभा चुनावों के लिये वोटिंग है और इन नारों के जरिये गड़बड़ी फैलने की आशंका जताई जा रही है।

मुख्यमंत्री को लेकर भी मेट्रो में लिखी गई थी धमकी

आपको याद होगा कि दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों और ट्रेन के अंदर अरविंद केजरीवाल को लेकर जान से मारने की धमकी वाले मैसेज लिखे गए थे। इस सिलसिले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। इसका सीसीटीवी भी सामने आया था जिसमें साफ दिख रहा है कि आरोपी मेट्रो स्टेशन पर कुछ लिख रहा है। आरोपी का नाम अंकित गोयल (32) था। वो बरेली का रहने वाला है। वह बरेली से ग्रेटर नोएडा मकान की रजिस्ट्री करवाने आया था। पुलिस के मुताबिक अंकित यहां फाइव स्टार होटल में रुका था और दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान उसने केजरीवाल के नाम धमकी भेरे मैसेज लिखे थे। घरवालों के मुताबिक अंकित की दिमागी हालत ठीक नहीं थी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT