एक बार फिर Bomb Blast से दहला पाकिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस पर हमला, पांच मरे

ADVERTISEMENT

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान शहर में हुआ धमाका
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान शहर में हुआ धमाका
social share
google news

Blast in Pakistan: पाकिस्तान एक बार फिर बम के धमाके से दहला है। एक बार फिर पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा इलाके में ब्लास्ट से सनसनी फैली है। एक बार फिर आतंकी वारदात ने पाकिस्तान में पुलिस को निशाना बनाया है। खुलासा है कि खैबर पख्तूनख्वा में शुक्रवार की सुबह एक पुलिस गश्ती दल पर बम से हमला किया गया। ये वारदात डेरा इस्माइल खान शहर में हुई। पुलिस अधिकारी मोहम्मद अदनान के हवाले से दावा किया जा रहा है कि डेरा इस्माइल खान शहर में पुलिस गश्ती दल के करीब ये धमाका हुआ। हालांकि इस हमले में जो लोग हताहत हुए उनमें कोई पुलिसवाला नहीं है और इस बारे में कोई आधिकारिक बयान भी सामने नहीं आया है। 

 

धमाके में पांच लोगों की मौत 

खबर का खुलासा है कि इस धमाके में पांच लोगों की मौत हुई जबकि 21 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने ये खबर पाकिस्तान के अखबार डॉन के हवाले से जारी की है। डॉन अखबार ने डेरा इस्माइल शहर के पुलिस अफसर मोहम्मद अदनान के हवाले से दावा किया है कि ये हमला गश्ती दल के करीब हुआ जिसमें घायल होने वालों में कोई पुलिसवाला नहीं है। हमले वाली जगह पर बचाव काम में लगे पुलिस अफसरों में से एक एजाज महमूद के हवाले से दावा किया गया है कि इस ब्लास्ट में पांच लोगों के चिथड़े उड़ गए जबकि 21 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं।  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ब्लास्ट के बाद मौके पर पुलिस की टीम

सीजफायर अब खत्म हो चुका

ये गौरतलब है कि पिछले साल ही नवंबर के महीने  सरकार के साथ तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के साथ सीजफायर अब खत्म हो चुका है। और इस सीजफायर के खत्म होने के बाद से ही पाकिस्तान के भीतर आतंकी गतिविधियों में तेजी से बढोतरी हुई है। सबसे ज़्यादा हैरानी की बात ये है कि ये तमाम धमाके पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में ही देखे गए हैं। 

तीन दिन पहले भी हुआ था धमाका

बीती 31 अक्टूबरको ही इसी डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस कैंप पर कुछ अनजान आतंकियों ने गोलीबारी की, जिसमें एक पुलिसवाले की मौत हो गई जबकि उसी रोज दक्षिण वजीरिस्तान में एक आईईडी ब्लास्ट हुआ था जिसमें दो सैनिकों की मौत हो गई थी। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT