चुनाव से एक रोज पहले बड़े धमाके से दहल उठा पाकिस्तान, 25 लोगों की मौत

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Blast in Pakistan: पाकिस्तान चुनाव से एक दिन पहले बलूचिस्तान में ब्लास्ट हुआ। पिशिन शहर में हुए इस धमाके में 25 लोगों की मौत हो गई और 30 घायल हैं। पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के मुताबिक, निर्दलीय उम्मीदवार असफंद यार खान काकड़ के ऑफिस के बाहर ब्लास्ट हुआ। धमाके के दौरान काकड़ दफ्तर में मौजूद नहीं थे।

बाइक में था विस्फोटक

बलूचिस्तान के केयरटेकर सूचना मंत्री जन अचकजई ने कहा- प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन से पता चला है कि विस्फोटक सामान एक बाइक में रखा था। इस मामले की जांच की जा रही है। खबर सामने आई है कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इस धमाके के बाद बलूचिस्तान के चीफ सेक्रेटरी और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। 

पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले नेशनल और असेंबली इलेक्शन के पहले हिंसा की वारदात में इजाफा हुआ है। जियो न्यूज की एक खबर के मुताबिक हाल के ही दिनों में बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमले और तेज हो गए हैं। बलूचिस्तान में बलोच लिबरेशन आर्मी और खैबर में पाकिस्तान तालिबान हमले कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

चुनाव टालने की उठी थी मांग

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीनेट में कुछ रोज पहले ही 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव को टालने की मांग उठी थी। ऐसे में रिपोर्ट कहती है कि हालिया दिनों में आतंकी वारदात असल में किसी गहरी साजिश की तरफ इशारा कर रही है। 

बीते कुछ दिनों में पाकिस्तान में कई धमाके और आतंकी हमले हुए

ADVERTISEMENT

-1 पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 5 फरवरी की सुबह इलेक्शन कमीशन ऑफिस के बाहर भी जबरदस्त धमाका हुआ था। पाकिस्तानी मीडिया ARY न्यूज के मुताबिक इलेक्शन कमीशन के गेट के बाहर बम फटा। लेकिन ये धमाका किसने और क्यों किया इसका खुलासा अभी तक नहीं हो सका है। 

ADVERTISEMENT

-2 पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दरबार शहर में भी पांच फरवरी को ही एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें 10 पुलिसवालों की मौत हो गई थी। पुलिस के चीफ अख्तर हयान ने समाचार एजेंसी को बताया था कि 30 से ज़्यादा आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर हमला किया। पुलिस अफसर के मुताबिक पुलिस थाने में चारो तरफ से ग्रेनेड फेंके गए थे। 

-3 इससे पहले 31 जनवरी को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के एक कैंडिडेट की हत्या कर दी गई। घटना खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले की थी। मारे गए कैंडिडेट का नाम रेहान जेब खान था। रेहान को इमरान की पार्टी ने समर्थन दिया था और वो नेशनल असेंबली की सीट नंबर 8 से उम्मीदवार थे। हमलावरों के बारे में खुलासा हुआ है कि वो बाइक पर आए और फायरिंग करके फरार हो गए। 

-4 उसी रोज बलूचिस्तान की ताकतवर सियासी जमात अवामी नेशनल पार्टी के सीनियर लीडर जहूर अहमद की गोली मारकर हत्या की गई थी। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT