RSS नेता का दावा महिलाओं को Five Star होटल ले जाते हैं अमित मालवीय, IT Cell Head ने ठोका मानहानि का मुकदमा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

BJP IT Cell Head Accused of Sexual Exploitation: लोकसभा के चुनाव बेशक खत्म हो गए, मगर राजनीति में एक दूसरे पर आरोप और लांछन लगाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। लेकिन इस समय सुर्खियों में जिस इल्जाम पर सबकी नज़र है उसने किसी और का नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी यानी BJP के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) के दामन पर दाग लगाया है। अमित मालवीय पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न (Sexual Exploitation) करने का संगीन इल्जाम लगा है। हैरानी की बात ये है कि इस इल्जाम का पहला छींटा कहीं और से नहीं खुद पश्चिम बंगाल (West Bengal) में BJP के एक पदाधिकारी के नजदीकी रिश्तेदार और RSS के सदस्य ने लगाया है। इसी बीच खबर सामने आई कि अमित मालवीय ने RSS के शांतनु सिन्हा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवा दिया है और 10 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है।

अमित मालवीय पर हमलावर हुई कांग्रेस

ये इल्जाम जैसे ही सामने आया कांग्रेस पार्टी अमित मालवीय को लेकर हमलावर हो गई। कांग्रेस (Congress) ने बाकायदा प्रेस कांन्फ्रेंस कर मांग की है कि इस मामले की जल्द से जल्द जांच कराई जाए और दूध का दूध और पानी का पानी किया जाए। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि RSS सदस्य शांतनु सिन्हा नाम के एक शख्स ने अमित मालवीय पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न (Sexual Exploitation) का आरोप लगाया है। शांतनु के मुताबिक, अमित महिलाओं को फाइव स्टार होटल (Five Star Hotel) ले जाते हैं और मनमानी करते हैं।

BJP ऑफिस में भी महिलाओं का यौन शोषण?

इल्जाम तो यहां तक लगा है कि अमित मालवीय ने पश्चिम बंगाल के BJP ऑफिस में भी महिलाओं का यौन शोषण किया है। बताया जा रहा है कि शांतनु बंगाल में भाजपा के पदाधिकारी राहुल सिन्हा के रिश्तेदार हैं। सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा- "हम भाजपा से बंगाल में महिलाओं के लिए न्याय की मांग करते हैं; चाहे वह हाथरस हो, लखीमपुर हो, हमारे सबसे सम्मानित एथलीट हों, या बिलकिस बानो हों, प्रधानमंत्री ने लगातार ऐसे अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण दिया है। अब समय आ गया है कि आप महिलाओं के साथ खड़े हों। आप भारत की बेटी के साथ खड़े हों और जब तक आप उनकी दुर्दशा का जवाब नहीं देते, तब तक आपको सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।"

ADVERTISEMENT

अमित मालवीय के खिलाफ कार्रवाई की मांग

कांग्रेस ने BJP के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने एक RSS कार्यकर्ता का हवाला देते हुए मालवीय के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि एक आरएसएस कार्यकर्ता ने मालवीय पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "बीजेपी नेता राहुल सिन्हा के संबंधी RSS सदस्य शांतनु सिन्हा ने कहा है कि बीजेपी IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय घिनौनी हरकतों में लिप्त हैं। उनके खिलाफ महिलाओं से यौन शोषण का इल्जाम लगा है।"

असरदार पद पर हैं, स्वतंत्र जांच कैसे होगी?

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया ने कहा कि हम केवल यही चाहते हैं कि महिलाओं को इंसाफ मिले। हकीकत यह है कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के 24 घंटे से भी कम समय में बीजेपी के एक बहुत ही प्रमुख पदाधिकारी, इनके आईटी सेल के प्रमुख, के खिलाफ यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। सुप्रिया ने कहा कि हम अमित मालवीय को उनके पद से बिना देरी किए फौरन हटाने की मांग करते हैं। वो बेहद असरदार पद पर हैं। यह बहुत ताकतवार पद है और उनके पद पर बने रहते कोई स्वतंत्र जांच नहीं हो सकती। जब तक उन्हें उनके पद से नहीं हटाया जाता, न्याय नहीं हो सकता।'

ADVERTISEMENT

अमित मालवीय ने RSS के सदस्य पर ठोका मुकदमा

संघ परिवार के नेता शांतनु सिन्हा के आरोप से न सिर्फ़ BJP के दिल्ली दफ्तर बल्कि पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में भूचाल आ गया है। RSS के शान्तनु सिन्हा का कहना है कि बंगाल के नेताओं में होड़ लगी हुई है और ऐसे में नेता किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं। अमित मालवीय पर अपत्तिजनक हरकतों का इल्जाम लगाने वाले शान्तनु सिन्हा पश्चिम बंगाल के BJP नेता राहुल सिन्हा के भाई हैं। शान्तनु सिन्हा ABVP के सदस्य रह चुके हैं और वर्तमान में हिंदू संघ के प्रमुख हैं। अमित मालवीय ने RSS के शांतनु सिन्हा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवा दिया है और 10 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT