थाने को दारोगा ने बना दिया 'स्पा', कराई महिला फ़रियादी से मालिश, पुलिस कप्तान ने कर दिया सस्पेंड

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Latest Crime Report: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में क्या है वो तो दिलचस्प है, लेकिन ये जानना शायद उससे भी पहले ज़रूरी है कि ये वीडियो आया कहां से। ये वीडियो सामने आया है बिहार के सहरसा इलाक़े से। जहां पुलिसवालों की ऐसी करतूत क़ैद हुई है, जिसे देखकर पुलिसवालों के ख़िलाफ़ एक ही धारणा बनती है कि ये वर्दीवाले कभी नहीं सुधरने वाले।

जिस वीडियो ने बिहार से लेकर दिल्ली तक खलबली मचा दी, वो वीडियो है बेहद दिलचस्प। बिहार के सहरसा ज़िले में एक थाने के भीतर एक दारोगा अपने असली रंग में दिखाई दे रहा है। दारोगा साहब थाने के ही भीतर बिना कपड़ों के बैठे हुए फोन पर बतिया रहे हैं। और उनकी वर्दी वहीं पास में बंधी एक रस्सी पर आराम फरमा रही है।

Crime News: मगर दारोगा साहब यूं ही नहीं बैठे हैं बल्कि वो तो अपने ‘घूस’ यानी ‘रिश्वत’ वसूल कर रहे हैं इसीलिए वो एक महिला से मसाज़ करवा रहे हैं...खुल्लम खुल्ला। वीडियो में बात करते करते दारोगा साहब किसी को पूरा भरोसा भी दे रहे हैं कि काम हो जाएगा, चिंता न की जाए।

ADVERTISEMENT

अब सवाल होता है कि वो दारोगा हैं कौन?, किससे मसाज करवा रहे हैं? और ये थाना कौन सा है? तो चलिए आपका सबसे पहले दारोगा साहब से तार्रुफ करवा देते हैं। दारोगा का नाम है शशिभूषण सिन्हा। और सिन्हा साहब सहरसा के नवहट्टा थाने में तैनात हैं। या ये कहें कि वहां तैनात थे। और सिन्हा साहब जिस महिला से मसाज की अपनी घूस वसूल कर रहे हैं वो महिला दरअसल एक फरियादी है जो अपने एक मामले को रफ़ा दफ़ा कराने थाने पहुँची थी और वहां उसका सामना हो गया था दारोगा शशिभूषण सिन्हा से।

Latest Crime News: जिस महिला से दारोगा साहब ने मसाज करवाई वो महिला बास के बकुनियां इलाक़े की रहने वाली बताई जा रही है। और पुलिस की एक छापा मारने की कार्रवाई के दौरान उस महिला को किसी के साथ आपत्तिजनक हालत में पुलिस ने देख लिया था। उस महिला के ख़िलाफ़ डरहार चौकी में केस दर्ज हुआ था।

ADVERTISEMENT

उसी केस के ख़िलाफ़ एक दरख़्वास्त लेकर वो महिला थाने पहुँची थी। इस केस के चक्कर में उस महिला को कई दिनों तक थाने के चक्कर लगाने पड़े थे। ये देखकर दारोगा शशिभूषण सिन्हा का दिल पसीज गया और वो मामले को रफ़ा दफ़ा करवाने को राजी हो गए, लेकिन उनका यही कहना था कि आज कर तो फ्री में कोई पानी भी नहीं पिलाता तो फिर ये तो एक बेहद संजीदा मामला है।

ADVERTISEMENT

लिहाजा कुछ तो ऐसा करना पड़ेगा जिससे सांप भी मर जाए और लाठी भी न टूटे। लिहाजा दारोगा साहब ने ये रास्ता बताया कि अगर वो महिला थाने में उनकी मसाज कर देगी तो बात बन सकती है।

Bihar Crime News: ये तो बात वो है जो वीडियो में क़ैद हुई। लेकिन कुछ बातें ऐसी हैं जो मुंह जुबानी लोगों के मुंह से सुनी जा सकती हैं। कुछ चश्मदीद तो यहां तक कहते सुने जा रहे हैं कि दारोगा साहब तो इस महिला को पिछले कई दिनों से अपने घर पर ही बुलवा लेते थे। और वहीं मालिश करवाकर जैसे तैसे अपना काम चला रहे थे।

लेकिन अचानक उन्होंने अब महिला को थाने में भी बुलवाना शुरू कर दिया। हालांकि दारोगा साहब ने पूरा भरोसा दिया है कि महिला की घूस ज़ाया नहीं जाएगी, एक दिन मामला रफ़ा दफ़ा तो करवा ही देंगे। अब सरकारी काम है तो वक़्त लग ही जाता है, बस उसी बचे हुए वक्त का दारोगा साहब इस्तेमाल कर रहे हैं।

हालांकि दारोगा साहब का नाम तो इस वजह से इलाक़े में हर किसी की जुबान पर नाम है, लेकिन इलाक़े के लोग उनके चौकीदार को भी शक भरी निगाहों से देख रहे हैं कि उसने अपना फर्ज़ ठीक से नहीं निभाया।

Bihar Crime Update: उसी थाने के कुछ पुलिसवालों को तो ये भी कहते सुना गया है कि दारोगा साहब हैं बहुत कड़क। जबसे यहां तैनात हुए हैं तबसे ही लगातार काम कर रहे हैं, जो क़िस्सों की शक्ल में लोगों की जुबान पर है।

हालांकि थाने में ही कुछ लोग उनके जैसा जब काम नहीं कर सके तो दारोगा साहब का नाम लेकर कहना शुरू कर दिया, और उनकी अय्याशियों के क़िस्से सारे इलाक़े में उड़ा दी। ग़ुस्से से भरे दारोगा ने अपने ही सहयोगी के सिर पर पिस्तौल तान दी थी।

लेकिन दारोगा साहब से खुन्नस रखने वालों की भी कोई कमी है नहीं। पता नहीं किसने दारोगा के मसाज वाली तस्वीरों और उनकी बातों को महकमें के आला अफसरों के कानों तक पहुँचा दी। लिहाजा पुलिस कप्तान ने दारोगा सिन्हा को सस्पेंड कर दिया।

बताया जा रह है कि ये वीडियो भी दो महीने पुराना है और दो महीनों से ही महिला लगातार दारोगा से फरियाद कर रही है। और पिछले एक महीने से सिन्हा साहब सस्पेंड चल रहे हैं।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT