लखनऊ के इकाना स्टेडियम के पास बड़ा हादसा, आंधी में गिरी होर्डिंग कुचल गई कार, मां बेटी की गई जान

ADVERTISEMENT

लखनऊ में इकाना स्टेडियम के पास गिरी होर्डिंग की चपेट में आई स्कॉर्पियो गाड़ी
लखनऊ में इकाना स्टेडियम के पास गिरी होर्डिंग की चपेट में आई स्कॉर्पियो गाड़ी
social share
google news

Ekana Stadium in Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ में सोमवार की शाम आई आंधी ने शहर के प्रशासन को ऐसी मुसीबत में डाल दिया जिसका जवाब देने वाला कोई नहीं। दरअसल यहां एक होर्डिंग के गिरने से कार में बैठी मां और बेटी की मौत हो गई। होर्डिंग गिरने के बाद सामने आई स्कॉर्पियों को देखकर ही इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता हैकि आलम क्या रहा होगा। क्योंकि कार की हालत बता रही है कि उसमें बैठा कोई भी शायद ही जिंदा बचा हो। 

स्कॉर्पियों पर गिरी होर्डिंग के बाद उसकी ऐसी हालत हुई। 

आंधी से स्कॉर्पियो कार पर गिरा होर्डिंग

लखनऊ में बीती शाम तेज आंधी के साथ बरसात हुई थी। लेकिन बारिश से ही पहले लखनऊ का एक परिवार आंसुओं में भीग गया जब इकाना स्टेडियम के पास हुए हादसे की मनहूस खबर उस परिवार की चौखट तक पहुँची। तेज आंधी की वजह से इकाना स्टेडियम के पास खड़ी एक स्कॉर्पियो कार पर एक होर्डिंग आकर गिरा। कार में उस वक़्त तीन लोग सवार थे। कार में सवार लोगों की पहचान प्रीति जग्गा और एंजेल के तौर पर हुई जबकि कार में तीसरा सवार उनका ड्राइवर था। जो बुरी तरह से जख्मी है। 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

कार पर होर्डिंग गिरने की इत्तेला जैसे ही इलाके की पुलिस को लगी वो फौरन मौके पर पहुँची और कार में फंसे तीनों लोगों को अस्पताल तक पहुँचाया लेकिन दो लोगों को बचाया नहीं जा सका। इस दर्दनाक हादसे के कई वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। होर्डिंग गिरने से कार बुरी तरह से डैमेज हो गई थी। और उस वक्त कार में तीन लोग मौजूद थे। होर्डिंग गिरने की वजह से कार बुरी तरह से कुचल सी गई थी। हादसे का शिकार हुई कार में सुशांत लोक इलाके की रहने वाली प्रीती जग्गा और उनकी बेटी एंजेल का अस्पताल पहुँचने से पहले ही दम निकल गया। 

ADVERTISEMENT

डॉक्टरों की टीम ने मां प्रीति जग्गा और बेटी एंजेल को मृत घोषित कर दिया। जबकि ड्राइवर का इलाज चल रहा है। वहीं इस मसले पर डीसीपी साउथ विनीत जायसवाल ने बताया कि थाना सुशांत गोल्फ सिटी में आज शाम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र अंतर्गत इकाना स्टेडियम का एक बड़ा होर्डिंग आंधी की वजह से टूट कर सड़क पर गिर गया है और इस होर्डिंग के नीचे एक स्कॉर्पियो गाड़ी के दबे होने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई।स्कॉर्पियो गाड़ी में 3 लोगों के फंसे होने की जानकारी सामने आई जिसके कारण पुलिसकर्मियों और अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया इसमें फायर सर्विस और एसडीआरएफ की टीमों को भी लगाया गया। डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस विनीत जायसवाल ने आगे बताया कि क्रेन व हाइड्रा की मदद ली गई और कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी को निकाला गया तथा गाड़ी में फंसे हुए जो तीन घायल व्यक्ति थे, उन्हें एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भेजा गया।डीसीपी विनीत बताते हैं कि गाड़ी के चालक का इलाज चल रहा है लेकिन गाड़ी में सवार जो महिला और लड़की थी उनकी अस्पताल में मृत्यु हो गई है। 

हादसे के दौरान एक चश्मदीद राणा सिंह के मुताबिक,  

ADVERTISEMENT

‘शाम को साढ़े चार या पौने पांच का टाइम होगा… हम लोग जैसे ही इकाना स्टेडियम के पास शहीदपथ से उतरे...और सड़क की तरफ जाने लगे तभी तेज आवाज आई, नज़र गई तो सड़क के उस पार बोर्ड लटककर गिर पड़ा। हालांकि आंधी इतनी भी तेज नहीं थी, कि होर्डिंग गिर जाएं, जब वो होर्डिंग गिरी तो कार मूवमेंट कर रही थी। होर्डिंग तेज हवा की वजह से पहले झुकी और फिर झटके से गिर पड़ी। हम दौड़कर वहां पहुँचे, अंदर ड्राइवर फंसा हुआ था और चीख रहा था। होर्डिंग इतना भारी था कि हम अकेले कुछ नहीं कर सकते थे।‘

ADVERTISEMENT

कौन है होर्डिंग का कसूरवार

अब इस बात को लेकर पूरे लखनऊ में हंगामा मच रहा है कि आखिर इकाना स्टेडियम के पास अनसेफ होर्डिंग किसकी इजाजत से लगाया गया था। LDA, नगर निगम या फिर कोई और एथॉरिटी है जिसकी इजाजत से होर्डिंग के स्टेडियम के नजदीक उस जगह लगाया गया था जहां से ट्रैफिक गुजरता है। हंगामा इसलिए है क्योंकि इसी इकाना स्टेडियम में बीते सीज़न में IPL के मैच हुए थे और बड़े बड़े ऊंची पहुँच वाले लोगों के साथ साथ कई नेताओं को वीवीआईपी पास भेजे गए थे। ऐसे में आशंका इस बात की लगाई जा रही है कि कहीं अहसान चुकाने की गरज से किसी कसूरवार को बचाने की कवायद न शुरू हो जाए। क्योंकि इस हादसे के बारे में सोचना जरूरी है। तभी आगे किसी भी हादसे को रोका जा सकता है, सवाल यही है कि आखिर दोष किसका है...कौन है इस हादसे का कसूरवार?

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT