अरे... अरे... अरे... मिस्टर प्रेसिडेंट...और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन मंच पर ही धड़ाम हो गए!

ADVERTISEMENT

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन मंच पर लड़खड़ाकर गिर पड़े
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन मंच पर लड़खड़ाकर गिर पड़े
social share
google news

Biden Big Fall: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहले अमेरिकी एयरफोर्स एकेडमी के नए रंगरूटों और कैडेट्स को ऊंचा उठने की नसीहत दी और फिर खुद ही मंच पर गिर पड़े। दुनिया में सबसे ताकतवर देश के सबसे ताकतवर नेता को ऐसी कमजोर हालत में देखकर पूरी दुनिया हैरान रह गई। दरअसल कोलराडो में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एक समारोह के दौरान मंच पर ही लड़खड़ाकर गिर पड़े। 

लड़खड़ाकर मुंह के बल गिरे

कोलराडो में जो बाइडन अमेरिकन एयरफोर्स के एक ग्रेजएशन सेरेमनी फंक्शन के दौरान एक प्रतियोगी को डिप्लोमा का सर्टिफिकेट देने के बाद जब अपनी सीट की तरफ जा रहे थे तो उनका पैर मंच पर रखी एक बालू की बोरी में उलझ गया और वो लड़खड़ाकर मुंह के बल जा गिरे। 

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

जो बाइडन के गिरते ही अफरा तफरी सी मच गई। वहां मौजूद उनके अंगरक्षकों ने फौरन उन्हें उठाया और उनकी सीट तक पहुँचाया। हालांकि जो बाइडन को कोई चोट तो नहीं आई, मगर उनके मंच पर इस तरह से लड़खड़ाने की घटना और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल जरूर हो गया।

ADVERTISEMENT

हालांकि इस वीडियो के फौरन बाद एक और वीडियो सामने आया जिसमें जो बाइडन खुद अपने बल पर चलते दिखाई पड़ रहे हैं और मुस्कुराते हुए अपनी कार की तरफ बढ़ रहे हैं। वॉइट हाउस की तरफ से एक बयान भी जारी हुआ है जिसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति ठीक हैं। 

अमेरिकी एयरफोर्स एकेडमी के ग्रैजुएट के सामने 

बताया जा रहा है कि जो बाइडन अमेरिकी एयरफोर्स एकेडमी के ग्रैजुएट के सामने भाषण देने पहुँचे थे। बाइडन ने इस अकादमी में कामयाब हुए तमाम कैडेट को बधाई दी और करीब 90 मिनट से ज़्यादा समय तक खड़े होकर कैडेट्स को सर्टिफिकेट बांटे। लेकिन जब वो सर्टिफिकेट देने के बाद मंच के पीछे अपनी सीट की तरफ बढ़ रहे थे तभी वो मंच पर लड़खड़ाए और वहीं गिर पड़े। हालांकि उनकी सीक्रेट सर्विस के अफसर लपककर उन्हें उठाने की कोशिश करते वो खुद ही उठे और फिर अपनी सीट की तरफ बढ़ गए। 

ADVERTISEMENT

गिरे… उठे…फिर इशारा किया और चल दिए

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि जो बाइडन उठने के बाद मंच पर किसी चीज की तरफ इशारा करते जरूर दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के दौरान मंच पर कुछ बालू की बोरियां लगाई गई थीं। बाद में वाइट हाउस के अधिकारियों ने बताया कि बाइडन पूरी तरह से ठीक हैं हालांकि खुद बाइडन ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया। बता दें कि बाइडन की उम्र 80 साल की है और वो अब भी पूरी तरह से सेहतमंद हैं हालांकि अमेरिका में उनकी सेहत को लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि जो बाइडन फिर से राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT