बेंगलुरू में होटल के कमरे में ऐसे हुई 'उज्बेक लेडी' की हत्या

ADVERTISEMENT

उज्बेक लेडी जरीना जेपारोवा जिसकी रहस्यमय हालात में हुई मौत के बाद पुलिस परेशान है
उज्बेक लेडी जरीना जेपारोवा जिसकी रहस्यमय हालात में हुई मौत के बाद पुलिस परेशान है
social share
google news

Bangluru Murder Mystery : 5 मार्च को हिन्दुस्तान की साइबर सिटी बेंगलुरू के इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर एक विदेशी महिला उतरती है और सैलानियों की भीड़ में खो जाती है। लेकिन उसके चार दिनों के बाद उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगती है। और तस्वीर के साथ जो कैप्शन लिखा होता है वो देखकर हर कोई बुरी तरह चौंक जाता है। क्योंकि तस्वीर के साथ छपी उस इबारत में महिला की पहचान एक उज्बेकिस्तानी नागरिक के तौर पर होती है और साथ में उसकी रहस्यमयी हालात में हुई मौत का जिक्र मिलता है।  विदेशी महिला की रहस्यमय हालात में मौत के बाद उसकी लाश एक होटल के कमरे में मिली। एक ही महीने के भीतर भारत में ऐसा दूसरा किस्सा सामने आया है जिसमें किसी भी वारदात का शिकार किसी विदेशी महिला को बनना पड़ा। इसी सवाल ने बेंगलुरू पुलिस को पंजे पार लाकर खड़ा कर दिया। 

दस दिनों के लिए बिजनेस वीजा पर आई थी

जिस महिला की तस्वीर वायरल हुई उसके बारे में जो बातें भी सामने आईं उससे हालात बेहद संदिग्ध लग रहे हैं और हत्या का शक गहराता जा रहा है। तस्वीर वाली महिला उज्बेकिस्तान की है जिसका नाम जरीना जेपारोवा बताया गया। 37 साल की ज़रीना की लाश बेंगलुरू के शेषाद्रिपुरम इलाके में मौजूद जगदीश होटल के एक कमरे से मिली है। ये भी खुलासा हुआ कि जरीना जेपारोवा बिजनेस वीजा पर कुछ रोज पहले ही बेंगलुरू आई थी। पुलिस को जो जानकारी मिली उसके मुताबिक जरीना इस स्टार होटल के दूसरी मंजिल के एक कमरे में ठहरी थी। जरीना ने दस दिन के लिए ये कमरा बुक करवाया था। बुधवार को दोपहर करीब साढ़े चार बजे होटल स्टाफ ने जरीना जेपारोवा के कमरे का दरवाजा खटखटाया…जब जरीना ने कोई जवाब नहीं दिया तो स्टॉफ ने इस बारे में होटल के रिसेप्शन में इसके बारे में जानकारी थी। रिसेप्शन से जरीना के मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। तब मास्टर की से दरवाजा खोला गया। तो कमरे में जरीना मृत पायी गई। 

बेंगलुरू के शेषाद्रिपुरम में मौजूद होटल जगदीश के एक कमरे में मिली उज्बेक महिला की लाश

दम घोंटकर की गई हत्या

मौके पर पहुँची पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में यही पता चलता है कि जरीना की हत्या दमघोंटकर की गई है क्योंकि पुलिस को शुरुआती जांच के दौरान जरीना के बदन पर कुछ खरोंच के निशान भी मिले जिससे ऐसा लगता है कि तकिये या किसी कपड़े से उसकी सांस रोकर उसका दम घोंटा गया, और इसी बीच हाथा पायी के दौरान उसके बदन में खरोंच के निशान लगे। लेकिन सवाल उठता है कि ये हत्या किसने की, कब की और क्यों की? इन सवालों के जवाब तलाश कर हत्या के इस रहस्य को उजागर करने में पुलिस जुट गई है। 

ADVERTISEMENT

कौन आया किसने हत्या की

पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया जबकि फॉरेंसिक की टीम और डॉग स्क्वॉड की मदद से पूरे कमरे से सबूत और सुराग खंगाले जा रहे हैं। पुलिस होटल के तमाम सीसीटीवी भी खंगाल रही है, ताकि ये अंदाजा लगाया जा सके कि आखिर जरीन के कमरे में कब और कौन गया और कब कमरे से बाहर आया। इसके अलावा पुलिस ने होटल के तमाम रजिस्टर भी अपने कब्जे में करके उन्हें खंगालने शुरू कर दिए हैं। 

कौन है ज़रीना का हत्यारा?

पुलिस के सामने अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या जरीन बेंगलुरू घूमने के ही इरादे से आई थी, या वो किसी मिशन का हिस्सा थी? पुलिस ये भी जानने की कोशिश में है कि क्या जरीन अकेले ही इतनी दूर हवाखोरी करने आई थी या उसका कोई और साथी भी उसके साथ बेंगलुरू आया? अगर कोई आया तो वो क्या उसी होटल में रुका या फिर वो कहीं और है? लेकिन पुलिस इससे भी बड़े सवाल के जवाब की तलाश में है और वो सवाल ये है कि आखिर जरीन की मौत से किसे फायदा हुआ और कैसा फायदा? पुलिस के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर हेंमंत कुमार ने कहा है कि होटल के कमरे से अब तक जो सुराग हाथ लगे हैं उससे उन्होंने कातिल का अंदाजा तो लगा लिया लेकिन कुछ जरूरी तफ्तीश की वजह से उसका नाम उजागर नहीं कर रहे हैं। जल्दी ही ये भी हो जाएगा।  पुलिस अधिकारी ने ये भी बताया कि इस हत्या के सिलसिले में पुलिस महकमा उज्बेकिस्तानी दूतावास के संपर्क में है ताकि मृतक महिला के परिवार के लोगों से संपर्क किया जा सके। 

ADVERTISEMENT

विदेशी महिला की रहस्यमय मौत

एक विदेशी महिला की रहस्यमय मौत की इस गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस ने दौड़ भाग भी शुरू कर दी है। क्योंकि पुलिस के सामने वर्दी की इज्जत दांव पर लगी है साथ में मुल्क की साख का भी सवाल है। असल में ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि पिछले पखवाड़े में ही झारखंड में एक स्पेनिश महिला के साथ गैंगरेप का किस्सा सामने आया था जिसमें हिन्दुस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती हुई थी साथ ही भारत में महिला की सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल इंटरनेशनल स्तर पर उठाए जाने लगे। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT