Shirdi News: साई मंदिर में सालाना चढ़ावे के सिक्के बने मुसीबत, चार करोड़ के सिक्के लेने से बैंकों ने किया इनकार

ADVERTISEMENT

सिक्के बने मुसीबत
सिक्के बने मुसीबत
social share
google news

Shirdi News: शिरडी के साई मंदिर में सालाना चढ़ावे  के चार करोड़ रुपये के सिक्के ट्रस्ट और बैंकों के लिए बड़ा सिरदर्द बने हुए हैं। बैंकों में सिक्के रखने के लिए जगह न होने से बैंकों ने सिक्के लेने से इनकार किया है। शिरडी साईबाबा मंदिर में श्रद्धालु अपनी मुराद पूरी होने पर एक रुपये से करोड़ो रूपये साईबाबा के हुंडी में अर्पण करते हैं। मगर हजारो किलो वजन के सिक्के अब साईं मंदिर ट्रस्ट और बैंक प्रशासन परेशान हैं। इन हजारो किलो सिक्कों का क्या करना है। 

ताज्जुब की बात ये है कि बैंक से ग्राहक भी सिक्के लेने से इनकार करते हैऔर ट्रस्ट के पास रखने को जगह नही है। यूं तो हर हफ्ते दो बार कैश काउंटिंग से सिक्के विभिन्न बैंक में जमा किए जाते हैं। मगर बैंकों में हजारो किलो वजन के सिक्के जमा होने से अब बैंक सिक्के लेने से आनाकानी कर रहे हैं। 

एक्टिंग सीईओ साईबाबा मंदिर ट्रस्ट शिरडी राहुल जाधव ने बताया कि साई मंदिर में भक्त करोड़ो दान करते हैं। यह कॉइन्स और रकम रखने के लिए 13 विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंक में जमा होता है लेकिन काफी दिनों से सिलसिला चल रहा है। अबबैंकों के पास कॉइन्स रखने के लिए जगह नही है। हम आरबीआई को पत्र लिख रहे हैं। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT