आखिर क्यों बांग्लादेश में मंदिरों और पूजा पंडालों पर हुआ हमला ? इस रिपोर्ट से जानिए

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

बांग्लादेश के कोमिला इलाके में एक अफवाह पर इतना बवाल मचा कि कट्टरपंथियों की भीड़ मंदिरों और पूजा पंडालों पर हमले पर उतर आई। खबरों के मुताबिक एक पूजा पंडाल में कुरान के अपमान की अफवाह पर स्थानीय लोगों ने 10 से 12 मंदिरों पर हमला किया। दंगाइयों को रोकने के लिए जब पुलिस पहुंची तो दंगाई पुलिस से भी भिड़ गए। इस टकराव में चार लोगों के मारे जाने की खबर है। स्थानीय लोगों के मुताबिक पुलिस फायरिंग ये मौतें हुई हैँ। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस के मुताबिक उनके भी कई जवान इस उपद्रव में जख्मी हुए। हमले में कई मंदिरों को भारी नुकसान की खबर है।

एंटी क्राइम रैपिड एक्शन बटालियन तैनात

सांप्रदायिक टकराव को रोकने के लिए आनन फानन में बांग्लादेश के 22 जिलों में एंटी क्राइम रैपिड एक्शन बटालियन को तैनात कर दिया गया है। जिस हाजीगंज इलाके में हिंसा में हुई, वहां किसी भी तरह का जुलूस निकालने पर रोक लगा दी गई है। इस हिंसा में अब तक 43 लोगों को पकड़ा जा चुका है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पीएम शेख हसीना बोली सख्त एक्शन होगा

उधर, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने ढाका के डाकेश्वरी मंदिर में हिन्दु समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए हमलावरों के खिलाफ सख्त एक्शन का भरोसा दिया। बांग्लादेश के हिन्दू संगठनों आरोप है कि दुर्गा पूजा के जश्न को बाधित करने के लिए इस तरह के हमले की साजिश रची गई। बांग्लेदश में हिन्दुओं की दस फीसदी आबादी है।

ADVERTISEMENT

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में JCO शहीद, दो जवान घायलरात को गरबा देखकर घर लौट रही नाबालिग से गैंगरेप, मध्य प्रदेश के धार जिले की घटना

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT