अमेरिका के लेविस्टन में तीन जगहों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, 22 लोग मरे, कई दर्जन घायल

ADVERTISEMENT

अमेरिका के लेविस्टन मेने में ताबड़तोड़ गोलियां चलाने वाला संदिग्ध
अमेरिका के लेविस्टन मेने में ताबड़तोड़ गोलियां चलाने वाला संदिग्ध
social share
google news

Firing in USA: अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना ने पूरे देश और दुनिया को दहलाकर रख दिया। ताजा मामला लेविस्टन से सामने आया। यहां एक सिरफिरे ने अंधाधुंध फायरिंग करके कम से कम 22 लोगों की जान ले ली। जबकि इस ताबड़तोड़ फायरिंग में कई दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

बुधवार की रात हुई ताबड़तोड़ फायरिंग

सामने आई खबरों पर यकीन किया जाए तो कुछ घायलों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक ये वारदात बुधवार की रात हुई जब एक शूटर ने अपनी गन से ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। एंडोस्कॉगिन काउंटी शेरिफ के ऑफिस ने अपने फेसबुक पेज पर दो संदिग्धों की तस्वीरें भी जारी की हैं। इन तस्वीरों में एक बंदूकधारी अपने कंधे पर हथियार लेकर एक नामी संस्थान के मेन गेट से प्रवेश करता दिखाई दे रहा है। लेकिन पुलिस के मुताबिक ये हथियारबंद आदमी फिलहाल फरार है। 

तीन जगहों पर हुई फायरिंग

सन जर्नल के मुताबिक लेबिस्टन पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि तीन अलग अलग जगहों पर गोलीबारी की घटना हुई है। ये घटनाएं स्पेयरटाइम रीक्रिएशन, स्कीमेंजिस बार एंड ग्रिल रेस्त्रां और वॉलमार्ट डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर में अंजाम दी गई हैं। एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से वाशिंगटन के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि फायरिंग की इस वारदात की जानकारी राष्ट्रपति जो बाइडन तक को हो चुकी है। और वो लगातार इस पर नजर बनाए हुए हैं। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एफबीआई जुटी जांच में

बॉस्टन में एफबीआई के दफ्तर में बताया गया है कि लेविस्टन मेने में भीषण फायरिंग की जांच की तैयारी हो रही है। सबसे बड़ी जांच एजेंसी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि एफबीआई बॉस्टन डिवीजन मेने में अपने लोकल और राज्य तथा संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं और हम सभी एक दूसरे के संपर्क में बने हुए हैं। बयान में ये भी कहा गया है कि हम लगातार जांच करने के लिए साक्ष्य इकट्ठा कर रहे हैं। इसके अलावा इस वारदात में जो पीड़ित हैं उनकी मदद भी की जा रही है।

सोशल मीडिया पर मांगी मदद

इसी बीच पुलिस डिपार्टमेंट ने हमलावर की एक फोटो सोशल मीडिया पर जारी करते हुए लोगों से मदद करने की गुहार लगाई है। एक फोटो में फुल शर्ट और जींस पहने हुए एक शख्स दिख रहा है जिसकी दाढ़ी बढ़ी हुई है। और वो शख्स राइफल से बेधड़क गोली बारी करता दिखाई दे रहा है। लेविस्टिन में सेंट्रल मेने मेडिकल सेंटर ने एक बयान जारी करके कहा है कि बड़े पैमाने पर लोग हताहत हुए हैं।घायलों को अस्पतालो में भर्ती करवाया गया है।  

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT